UP Police SI Result 2021 Date: जानें कब जारी होंगे यूपी पुलिस एसआई परीक्षा के रिजल्ट, यहां करें चेक

UP Police SI Result 2021 Date: यूपी पुलिस एसआई परीक्षा परिणामों की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी। परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों को रिजल्‍ट के साथ-साथ कट-ऑफ का भी इंतजार है, जो जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा।

UP Police SI Result 2021
UP Police SI Result 2021 (Picture credit: iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • यूपी पुलिस एसआई परीक्षा परिणाम की घोषणा जल्‍द की जाएगी
  • परीक्षा के नतीजे वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जाएंगे
  • परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर से 2 दिसंबर, 2021 के बीच किया गया था

UP Police SI Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश (UP) पुलिस SI रिजल्‍ट, 2021 का इंतजार उन लाखों अभ्‍यर्थियों को है, जो विभिन्‍न चरणों में हुई इसकी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा परिणाम को लेकर उनका इंतजार जल्‍द खत्‍म हो सकता है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने हालांकि अभी इसके लिए आधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन जानकारों के मुताबिक, इसे जनवरी के आखिर या फरवरी के पहले सप्‍ताह में जारी किया जा सकता है।

यूपी एसआई परीक्षा परिणाम और इससे संबंधित अन्‍य जान‍कारियों के लिए अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसंबर, 2021 के बीच 3 चरणों में आयोजित की गई थी, जिसमें लाखों अभ्‍यर्थियों ने हिस्‍सा लिया था। इसके जरिये जरिये 9,000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है।

CTET Result 2022 Date: जानिए कब आएगा सीटेट परीक्षा का रिजल्ट, नॉर्मलाइजेशन के साथ ऐसे तय होगी कट-ऑफ

क्‍या होगा UP Police SI परीक्षा का कट-ऑफ?

यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के परिणामों के साथ-साथ अलग-अलग श्रेणियों में न्‍यूनतम कट-ऑफ की भी घोषणा की जाएगी। इस  परीक्षा में सफल होने वाले अभ्‍यर्थियों को अगले चरण की परीक्षा यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा। यूपी पुलिस एसआई परीक्षा का कट-ऑफ महिला और पुरुष अभ्‍यर्थियों के लिए भी अलग-अलग होगा।

यहां गौर हो कि परीक्षा परिणाम की घोषणा में देरी के कई कारण बताए जा रहे हैं, जिनमें कोविड के कारण उपजे हालात और मौजूदा विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया को भी बताया जा रहा है। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि इसमें फरवरी के पहले सप्‍ताह से अधिक की देरी नहीं होगी।

SSC GD Constable Result 2021: जानें कब जारी होंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट और कितना जा सकता है कट-ऑफ

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, परीक्षा परिणाम अधिकतम फरवरी के पहले सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में किसी भी अन्‍य जानकारी की बजाय आधिकारिक सूचनाओं पर ही भरोसा करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर