SSC GD Constable Result 2021: जानें कब जारी होंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट और कितना जा सकता है कट-ऑफ

SSC GD Constable Result 2021 Date: एसएससी जीडी कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थियों का रिजल्‍ट के लिए इंतजार जल्‍द खत्‍म हो सकता है। परीक्षा परिणाम कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे।

SSC GD Constable Result 2021: इस हफ्ते जारी हो सकते है एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट, जानें क्वालिफाइंग मार्क्स
SSC GD Constable Result 2021: इस हफ्ते जारी हो सकते है एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट, जानें क्वालिफाइंग मार्क्स  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • SSC GD Constable Result कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर जारी होगा
  • इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच किया गया था
  • इसके जरिये जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल के 25,271 पदों पर भर्ती की जानी है

SSC GD Constable Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों को अब रिजल्ट का इंतजार है, जो किसी भी वक्‍त जारी किया जा सकता है। छात्रों में रिजल्‍ट के साथ-साथ कट-ऑफ को जानने के लिए भी उत्‍सुकता बनी हुई है। यह परीक्षा बीते साल दिसंबर में आयोजित की गई थी, जिसके बाद अभ्‍यर्थी परीक्षा परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

SSC GD Constable Result 2021 LIVE UPDATE: know here

बताया जा रहा है कि SSC GD Constable Result बहुत जल्द जारी किया जाएगा। इसे जनवरी के अंत या फरवरी के शुरुआती सप्‍ताह में जारी किया जा सकता है। एक बार रिजल्‍ट जारी हो जाने के बाद परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर SSC GD Constable Result 2021-2022 का लिंक एक्टिवेट हो जाएगा।

कितना होगा कट-ऑफ?

जहां तक एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती परीक्षा के कट-ऑफ का सवाल है तो इस बारे में अभी तक साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। इसका आधिकारिक रूप से खुलासा रिजल्‍ट जारी होने के बाद ही होगा। लेकिन विभिन्न एक्सपर्ट्स और कोचिंग संस्थानों की ओर से जो अनुमान जताया जा रहा है, उसके मुताबिक सामान्‍य श्रेणी के लए यह 81, EWS के लिए 80, OBCके लिए 78, SC के लिए 73 और ST लिए 71 हो सकता है।

यहां गौर हो कि एसएससी जीडी कांस्‍टेबल पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2021 के बीच विभ‍िन्‍न चरणों में किया गया था। आयोग की ओर से आंसर-की 24 दिसंबर, 2021 को जारी की गई थी और अभ्‍यर्थियों से इस पर आपत्ति 31 दिसंबर, 2021 तक मांगी गई थी। इसके आधार पर ही फाइनल आंसर शीट तैयार की गई है, जिसके आधार पर अभ्‍यर्थियों का चयन अगले चरण की परीक्षा के लिए होगा। इस भर्ती परीक्षा के जरिये NIA, SSA, CAPF और असम राइफल्स में जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल के कुल 25,271 पदों पर भर्ती की जानी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर