RBSE 5th, 8th Result 2022: राजस्‍थान बोर्ड 5वीं और 8वीं का रिजल्‍ट आज होंगे जारी! यहां करें चेक

RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022 Date: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 5 और 8वीं के रिजल्‍ट जल्‍द ही जारी किए जा सकते हैं। कई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि नतीजे का ऐलान 25 मई 2022 को हो सकता है।

RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022
RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022  
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे नतीजे
  • करीब 25 लाख छात्र एग्‍जाम में हुए थे शामिल
  • लॉगिन डिटेल से चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट

RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022 Date: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, RBSE जल्‍द ही कक्षा 5 और 8वीं के परिणाम जारी करने वाला है। इसकी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in, rajresults.nic.in पर उपलब्‍ध कराई जाएगी। मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि आरबीएसई 5वीं और 8वीं के रिजल्‍ट कल यानि 25 मई, 2022 को जारी किए जा सकते हैं। हालांकि राजस्‍थान बोर्ड की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में परिणाम संबंधित ताजा अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर नजर बनाए रखें। 

RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022 LIVE: Check here

राजस्थान बोर्ड, आरबीएसई 8वीं की परीक्षा 17 अप्रैल से शुरू हुई थी। वहीं आरबीएसई 5वीं की परीक्षा 27 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी। 17 मई तक दोनों कक्षाओं के एग्‍जाम खत्‍म हुए थे। इस साल 5वीं और 8वीं कक्षा की परीक्षा 2022 में करीब  25 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। अब परीक्षार्थियों को रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है। उम्‍मीद की जा रही है बोर्ड की ओर से परीक्षा परिणाम को लेकर कल खास अपडेट आ सकता है। परिणाम देखने के लिए परीक्षार्थियों को लॉगिन डिटेल्‍स भरना होगा। 

RBSE 5th, 8th Result 2022 Direct Link

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • आरबीएसई 5वीं और 8वीं के रिजल्‍ट देखने के लिए सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए RBSE Board 5th और 8th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां रोल नंबर आदि दर्ज कर सबमिट करें।
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा और अब चेक करें और डाउनलोड करें। 
  • साथ ही भविष्‍य के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल कर रखें। 

कोरोना के चलते पिछले साल नहीं हुई थी परीक्षा 
पिछले साल, कोविड -19 महामारी के कारण कक्षा 5 और 8 के लिए राजस्थान बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। ऐसे में छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए आंतरिक मूल्यांकन का उपयोग किया गया था। हालांकि इस साल राजस्‍थान बोर्ड ने ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित कराई है। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर