Udaipur murder: राजसमंद से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी, उदयपुर में कई जगह लगाया गया कर्फ्यू, धारा 144 भी लागू

Udaipur murder: राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो में 2 बदमाश धारदार हथियार के साथ दिखाई दे रहे हैं।

udaipur murder
उदयपुर में हैरान कर देने वाली घटना 
मुख्य बातें
  • मारे गए व्यक्ति के घरवारों का आरोप है कि उसे धमकियां मिल रही थीं
  • पुलिस में सुरक्षा मांगने के बावजूद सुरक्षा नहीं मुहैया कराई गई
  • उदयपुर के इस हत्याकांड को लेकर वहां तनाव फैला हुआ है। हत्याकांड के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं

राजस्थान के उदयपुर में एक आदमी की हत्या से सनसनी मच गई है। युवक की हत्या का वीडियो बनाया गया। युवक पर नुपुर शर्मा को सपोर्ट करने का आरोप है। हत्या के बाद उदयपुर में तनाव है। उदयपुर में इंटरनेट सेवा बंद की गई। लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया है। सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस नाम के ये दोनों व्यक्ति गिरफ्तार कर लिए गए हैं। दोनों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। 

उदयपुर जिले के धनमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा और सविना थाना क्षेत्रों में धारा 144 और कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। गिरफ्तार आरोपी गौस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज पुत्र अब्दुल जब्बार दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं। 

इस बीच हर कोई इस घटना की निंदा कर रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि उदयपुर में हुई घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्यपाल ने जनता से साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति बनाए रखने की अपील की है तथा दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। जिस कन्हैया लाल नाम के युवक की हत्या की गई है वो पेशे से से दर्जी था। उसकी हत्या करने आए दोनों आरोपी पूरा प्लान बना कर आए थे। 

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि उदयपर में हुई क्रूर हत्या निंदनीय है। ऐसी हत्या को कोई डिफेंड नहीं कर सकता। हमारी पार्टी का मुसलसल स्टैंड यही है के किसी को भी कानून को अपने हाथों में लेने का हक नहीं है। हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है। हमारी सरकार से मांग है के वो मुजरिमों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लें। विधि शासन को कायम रखना होगा।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर राजस्थान हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि ये जनमानस को उद्वेलित करने वाली घटना है। वीडियो वायरल होने से मामले और ज्यादा संवेदनशील हो गया है। पूरे राज्य को में हमने SPs और IGs को अपने-अपने इलाके में गश्त बढ़ाने, अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा फील्ड में उतारने के लिए कहा है। एक डीआईजी जो वहां काफी रह चुके हैं उन्हें भेजा गया है। अधिकारियों के साथ-साथ करीब 600 की संख्या में पुलिस फोर्स वहां भेजी गई है, रात तक कुछ और फोर्स भी भेजी जाएगी। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि चिंता की बात है। इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। मैं बार-बार PM और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें। PM को अपील करनी चाहिए कि हम किसी भी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। सब प्रेम और भाईचारे से रहें। उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है। हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। कोई कमी नहीं रखेंगे।

Udaipur: उदयपुर में युवक की बेरहमी से हत्या, लोगों में गुस्सा, सड़कों पर किया प्रदर्शन, इंटरनेट बंद किया गया

उदयपुर हत्याकांड के बाद लोगों ने सड़कों पर आकर अपना विरोध दर्ज कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। चंद मीणा, कलेक्टर ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। कानून अपना काम कर रहा है और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। पीड़ित परिवार को यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी। जो प्रावधान हैं उसके अंतर्गत कार्रवाई होगी। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पुलिस से पहले सुरक्षा मांगी लेकिन सुरक्षा नहीं मिली। पहले से धमकी मिलने के बाद सुरक्षा मांगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर