TVS ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई Ronin, आपकी आवाज पर काम करेगी बाइक

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 07, 2022 | 10:41 IST

TVS Motor Company ने नई Ronin अर्बन स्क्रैंबलर बाइक भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशेरूम कीमत 1.49 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी का दावा है कि इस बाइक के साथ सेगमेंट के पहले कई फीचर्स दिए गए हैं.

All New TVS Ronin Launched In India With Loads Of Features
बिल्कुल नई बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये है (Image Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • बिल्कुल नई TVS Ronin भारत में लॉन्च
  • 1.49 लाख शुरुआती एक्सशोरूम कीमत
  • सेगमेंट के पहले कई फीचर्स के साथ आई

TVS Ronin Launched In India: TVS मोटर कंपनी ने आखिरकार भारत में नई रोनिन अर्बन स्क्रैंबलर (Ronin Urban Scrambler) मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है. इस बिल्कुल नई बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 1,68,750 रुपये तक जाती है. कंपनी का दावा है कि नई रोनिन के साथ बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें से कुछ सेगमेंट में पहले हैं. ये अपने ही किस्म की पहली मेड-इन-इंडिया डुअल पर्पज बाइक है जिसे TVS ने तैयार किया है. रोनिन को कंपनी ने आकर्षक प्रीमियम अंदाज में लॉन्च किया है जो पहली नजर में ही ग्राहकों को खासा ध्यान खींचने वाली है. 

रॉयल एनफील्ड से करेगी मुकाबला 

नई TVS रोनिन का मुकाबला रॉयल एनफील्ड की आगाकी हंटर 350 के साथ येज्डी स्क्रैंबलर से होने वाला है. तगड़े डुअल पर्पज टायर्स के साथ नई बाइक बहुत मजबूत लग रही है, वहीं इसका दमदार ग्राउंड क्लियरेंस और सुनहरे फोर्क्स इसे और भी कूल लुक देते हैं. यहां एलईडी लाइट्स और गोल हेडलैंप्स इसके मॉडर्न अंदाज और रेट्रो थीम को और निखारते हैं. बाइक को पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ पतला बेजल दिया गया है जो TVS के पेटेंट स्मार्टकनेक्ट ब्लूटूथ फीचर के साथ आता है. 

आवाज पर काम करेगी नई बाइक 

नई रोनिन के साथ वॉइस असिस्ट फीचर भी दिया गया है जो इसे काफी जोरदार विकल्प बनाता है. ये टू-व्हीलर इंडस्ट्री में पहली बार दिया गया फीचर है. बाइक का पिछला हिस्सा भी अच्छे लुक के साथ आया है जो इसे असल में अर्बन स्क्रैंबलर वाला लुक देता है. कंपनी का दावा है कि रोनिन के साथ इंटेलिजेंट इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर दिया गया है जो इंजन मैनेजमेंट सिस्टम, एबीएस और कई सारे अन्य फंक्शन कंट्रोल करता है. 

ये भी पढ़ें : Royal Enfield से पंगा लेने आई ये नई क्रूजर मोटरसाइकिल, फीचर्स जान आप भी कहेंगे 'WOW’

दमदार इंजन के साथ आई रोनिन 

TVS मोटर कंपनी ने नई रोनिन के साथ 225.9 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 7750 आरपीएम पर 15.01 किलोवाट पावर और 3750 आरपीएम पर 19.93 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 120 किमी/घंटा है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि नई रोनिन के साथ यूनीक टोनल कैरेक्टर दिया गया है जो इसके परफॉर्मेंस को बहुत स्मूद बनाता है, इसके अलावा बाइक के साथ सायलेंट स्टार्ट सिस्टम भी मिला है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर