Harley-Davidson:'हार्ले-डेविडसन का रेट्रो स्टाइल वाला मॉडल पेश करने के लिए काम तेज'

ऑटो
भाषा
Updated Sep 19, 2021 | 15:10 IST

Harley-Davidson Retro-Styled Model Update:हार्ले-डेविडसन के रेट्रो स्टाइल वाले मॉडल को पेश करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प तेजी से काम कर रही है।

Harley-Davidson
हार्ले-डेविडसन रेट्रो स्टाइल मॉडल पेश करने के लिए काम तेज (प्रतीकात्मक फोटो) 

नयी दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन के रेट्रो स्टाइल वाले मॉडल को पेश करने के लिए तेजी से काम कर रही है और उसके साथ ही प्रीमियम मोटरसाइकिल क्षेत्र के एक बहुत ही लाभदायक वर्ग में प्रवेश करने की योजना बना रही है।पिछले साल अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए साझेदारी की घोषणा की थी। 

इससे पहले अमेरिकी कंपनी ने देश में अपनी प्रीमियम बाइक की बिक्री शुरू करने के एक दशक बाद भारत में अपना बिक्री और विनिर्माण परिचालन को बंद करने की घोषणा की।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कहा, "हार्ले के साथ हमारी साझेदारी से जुड़ी रणनीति के दो चरण हैं। पहला तो साफ तौर पर यह कि हम भारत में हार्ले की मोटरसाइकिलों के लिए बिक्री वितरक हैं। हमारे पास 14 डीलर हैं, लगभग 30 टच पॉइंट हैं, और यह अच्छी तरह से चल रहा है। रणनीति का दूसरा हिस्सा उस रेट्रो वर्ग में एक मोटरसाइकिल पेश करना है, जो कि प्रीमियम खंड के कुल लाभ में करीब एक तिहाई का योगदान देता है।"

उन्होंने कहा कि हार्ले साफतौर पर एक प्रतिष्ठित ब्रांड है और इस वर्ग में वाहन पेश करने को लेकर काम जोरों पर चल रहा है। दोनों कंपनियों के बीच हुए लाइसेंसिंग समझौते के अनुसार, अमेरिकी कंपनी के भारतीय बाजार से निकलने के बाद हीरो मोटोकॉर्प को भारत में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल, उसके कलपुर्जों और माल के विशेष वितरण अधिकार मिले हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर