Indian Army Bharti 2022: भारतीय सेना में 191 वैकेंसी की घोषणा-यहां जानें भर्ती पात्रता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया

Indian Army latest Notification joinindianarmy.nic.in: भारतीय सेना ने 8 मार्च को शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) भर्ती 2022 में शामिल होने के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

Indian Army Recruitment Notification 2022
Indian Army Recruitment Notification 2022 
मुख्य बातें
  • भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन अफसरों के लिए निकली भर्ती।
  • joinindianarmy.nic.in पर जारी हुआ रिक्रूटमेंट का नोटिफिकेशन।
  • कुल 191 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू।

Indian Army Bharti 2022: भारतीय सेना में देश की सेवा करने के अवसर की तलाश में जो लोग हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा मौका सामने आया है कि आप इस पद के लिए कदम बढ़ाएँ और आवेदन करें। 8 मार्च को, भारतीय सेना ने पुरुष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) में शामिल होने और महिला उम्मीदवारों को 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) में शामिल होने की घोषणा प्रकाशित की।

वैकेंसी को जारी करने के साथ, कुल 191 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और उम्मीदवार 6 अप्रैल, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Also Read: CBSE 10th Term 1 Result 2022: ऑफलाइन मोड में जारी हुआ कक्षा 10 का रिजल्‍ट, जानें क्‍या Cbseresults.nic.in पर अपलोड होगी मार्कशीट?

पात्रता मापदंड: उम्मीदवार जो भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल होनी चाहिए। उम्मीदवारों को अपने अंतिम वर्ष / सेमेस्टर में यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि वे चुने जाते हैं, तो उन्हें 1 अक्टूबर, 2022 तक अपनी डिग्री की एक प्रति प्रदान करनी होगी।

इसके अलावा, 1 अक्टूबर, 2022 से, उम्मीदवारों की आयु मानदंड 20 से 27 तक है। इसका तात्पर्य है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1995 और 1 अक्टूबर 2002 के बीच हुआ होगा।

लिखित परीक्षा के बिना चयन: सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए आवेदकों का चयन करने के लिए पांच दिवसीय साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित करेगा। इस साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए योग्यता डिग्री अंकों का उपयोग किया जाएगा।

Also Read: Bihar Board BSEB 12th Result 2022: इस दिन जारी होंगे बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट और ऐसे करें चेक

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर एसएसबी में आमंत्रित किया जाएगा, जिसके दौरान सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर