Summer Skin Care : गर्मी के मौसम में भी चेहरे को खूबसूरत बनाए रखेंगे ये 3 फेसपैक, आएगा चेहरे पर निखार

Face Pack For Summer: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में चिलचिलाती हुई धूप की वजह से टैनिंग, दाने, जलन और रैशेज की समस्या हो जाती है। ऐसे में कुछ फेस पैक ऐसे होते हैं, जिनके इस्तेमाल से इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

Face pack for summer
गर्मियों में लगाएं ये फेसपैक  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नींबू के फेसपैक से टैनिंग होगी दूर
  • तरबूज के फेसपैक से मिलेगी ठंडक
  • आम फेसपैक से आएगा चेहरे पर निखार

Face pack for summer : गर्मियों के मौसम में भी चेहरा खूबसूरत और चमकदार बना रहे, इसके लिए त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है। गर्मी से होने वाली टैनिंग, दाने, जलन और रैशेज जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं तमाम तरह के उपाय और ब्यूटी प्रोड्क्ट्स यूज करती हैं, लेकिन कई बार उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता। ऐसे में आप घर पर ही कुछ ऐसे फेसपैक तैयार कर सकती हैं, जिससे इन सभी समस्याओं से आराम मिलेगा। इसके साथ ही चेहरे पर निखार भी आएगा और साथ ही आप ठंडक भी महसूस करेंगी। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ कमाल के फेसपैक के बारे में जो गर्मियों के मौसम में भी आपके चेहरे को रखेंगे खिला-खिला और चमकदार।

Also Read: Dark circle: डार्क सर्कल को दूर करती हैं ये 4 होममेड क्रीम, जानें कैसे करें इस्तेमाल

गर्मियों में स्किन पर लगाएं ये असरदार फेसपैक

आम फेसपैक से आएगा चेहरे पर निखार
गर्मियों का मौसम आम के लिए ही पसंद किया जाता है। फलों का राजा आम स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। आम से बना फेसपैक चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी साफ होती है। इसके साथ ही इससे चेहरे पर चमक आती है और स्किन मॉइश्चराइज होती है। इस पैक को तैयार करने के लिए आधे पके आम के पल्प में 3-4 चम्मच दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें और चेहरे पर 20 मिनट तक लगाए रखें। चेहरा धोने के बाद आपको फर्क साफ दिखेगा।  

Also Read: MakeUp Tips For Travel: गर्मियों की छुट्टी पर जाना है कहीं घूमने, तो मेकअप-किट में ना रखाना भूलें ये चीजें

तरबूज के फेसपैक से मिलेगी ठंडक
गर्मियों के मौसम में हल्की सी धूप लगने से भी त्वचा झुलस जाती है और चेहरे पर दाने और रैशेज हो जाते हैं। रैशेज, जलन और दानों की इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए तरबूज का फेसपैक काफी फायदेमंद रहेगा। तरबूज के फेसपैक से न केवल चेहरे को ठंडक मिलती है, बल्कि चेहरा तरोताजा भी लगता है। इस पैक को बनाने के लिए आधा कप तरबूज में एक-एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर धो लें।

नींबू के फेसपैक से टैनिंग होगी दूर
गर्मी की वजह से चेहरे पर होने वाली टैनिंग को दूर करने के लिए नींबू काफी फायदेमंद होता है। नींबू के पैक से चेहरे के दाग धब्बे दूर होने के साथ-साथ स्किन टोन भी लाइट होती है, जिससे चेहरा निखरा हुआ नजर आता है। नींबू का फेसपैक बनाने के लिए दो चम्मच नींबू के रस में आधा चम्मच शहद डालें। इसके बाद इसे अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे पर आने वाला निखार आप खुद देख सकती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर