Agnipath scheme: विरोध की आंच से झुलसा बिहार, गुस्साए छात्रों ने ट्रेनें फूंकीं, नवादा में BJP कार्यालय में आगजनी

Violent Protests in Bihar : कैमूर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा, 'छात्र रेलवे ट्रैक पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने उनसे शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस रेल ट्रैक को खाली करा रही है। स्थिति पर हमारी नजर बनी हुई है।'

 Violent protests in Bihar over Agnipath scheme 3 trains set ablaze
बिहार में 'अग्निपथ' योजना का सबसे ज्यादा विरोध। 

Protests in Bihar : सरकार की 'अग्निपथ' योजना का छात्र देश भर में विरोध कर रहे हैं। इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में हो रहा है। यहां गुरुवार को इस योजना से नाराज छात्र सड़क पर उतरे और हिंसक विरोध प्रदर्शन किया। कई शहरों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई है। गोपालगंज एवं छपरा में गुस्साए छात्रों ने ट्रेन को फूंक दिया। बिहार में तीन ट्रेनों में आग लगाए जाने की खबर है। तो वहीं नवादा में छात्रों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय में पहले तोड़फोड़ और फिर आगजनी की। नवादा में भाजपा विधायक की कार को भी निशाना बनाते हुए उसका शीशा तोड़ा गया। बिहार के मुजफ्फरपुर, गया, छपरा, बक्सर, जहानाबाद, आरा, मुंगेर, बक्सर और सहरसा में इस योजना के खिलाफ छात्रों का गुस्सा फूटा है।    

रेल ट्रैक पर जमे छात्र
कैमूर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा, 'छात्र रेलवे ट्रैक पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने उनसे शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस रेल ट्रैक को खाली करा रही है। स्थिति पर हमारी नजर बनी हुई है।' छात्र 'अग्निपथ' योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। छपरा, जहानाबाद, मुंगेर और नवादा में प्रदर्शनकारी छात्रों ने इस योजना को वापस लेने की मांग की।

राज्य सरकारें गंभीर हैं-तारकिशोर
छात्रों के इस प्रदर्शन पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस योजना को शायद सही तरीके से नौजवान समझ नहीं पाए हैं,या कहीं न कहीं कोई भ्रम की स्थिति है जिस कारण से समस्याएं उतपन्न हो रही है लेकिन धीरे-धीरे ये भ्रम दूर होगा। आपके (युवा) जीवन में सेवा का अवसर आए इसके लिए केंद्र व राज्य सरकारें गंभीर हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर