'जो करते रहे हैं वही करते रहेंगे तो सुरक्षित नहीं रहेंगे', अग्निपथ योजना पर NSA डोभाल के बेबाक बोल

NSA Ajit Doval : एनएसए ने अजीत डोभाल ने कहा कि भारत के चारों तरफ माहौल तेजी से बदल रहा है। हालात को देखते हुए संरचना में बदलाव करना होगा। रक्षा क्षेत्र के हर स्तर पर सुधार हो रहा है। सेना की आधुनिकता के लिए सरकार नए हथियार खरीद रही है। हमें अपनी सेना को विश्व स्तरीय सेना बनाना है।  

NSA Ajit Doval speaks about Agnipath scheme
अग्निपथ योजना का देश में हो रहा विरोध। 

Ajit Doval : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने मंगवाल को कहा कि कल की तैयारी के लिए परिवर्तन जरूरी है। अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) की मांग 22-25 साल से लंबित थी। जो करते रहे हैं वही करते रहेंगे तो सुरक्षित नहीं रहेंगे। राजनीतिक इच्छाशक्ति  होने की वजह से यह फैसला रुका हुआ था। भविष्य की जरूरत को देखते हुए फैसले लेने पड़ते हैं। एनएसए ने कहा कि भारत के चारों तरफ माहौल तेजी से बदल रहा है। हालात को देखते हुए संरचना में बदलाव करना होगा। रक्षा क्षेत्र के हर स्तर पर सुधार हो रहा है। सेना की आधुनिकता के लिए सरकार नए हथियार खरीद रही है। हमें अपनी सेना को विश्व स्तरीय सेना बनाना है।  

नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार होंगे 'अग्निवीर' 
समाचार एजेंसी एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश के साथ खास बातचीत में एनएसए ने कहा कि आज भारत की आबादी में सबसे ज्यादा युवा हैं। यह दुनिया में सबसे अधिक है। सेना में 25 प्रतिशत युवाओं को एक अलग स्तर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। भारतीय सेना की औसत उम्र सबसे ज्यादा है। देश में अब तक 2 से 3 तीन ही जाति आधारित रेजिमेंट हैं। अग्निवीरों को नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार किया जाएगा। दुनिया के सबसे अच्छे असाल्ट राइफल भारतीय सेना के पास हैं।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर