Lal Chowk से करगिल तक BJP की तिरंगा रैली, श्रीनगर के 'दिल' से दुश्मनों को संदेश- ये भारत का नया कश्मीर

Tiranga At Lal Chowk: बीजेपी आज श्रीनगर के एतिहासिक लाल चौक पर एक तिरंगा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली के बाद लाल चौक से करगिल के लिए एक तिरंगा रैली भी निकलेगी ।

BJPs Tiranga rally from Lal Chowk to Kargil, a message to the enemies from the heart of Srinagar
पहली बार लाल चौक से तिरंगा रैली, करगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे बाइकर्स 
मुख्य बातें
  • BJP ने Lal Chowk से निकाली भव्य Tiranga Yatra, कल देश मनाएगा Vijay Kargil Diwas
  • पहली बार लाल चौक से निकल रही है तिरंगा रैली
  • लाल चौक से करगिल तक रैली में 700 बाइकर्स करगिल तक जाएंगे

श्रीनगर: Jammu-Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न मनाया जा रहा है, कारगिल विजय दिवस पर BJP ने तिरंगा यात्रा(Tiranga Yatra) का आयोजन किया है जिसमें सभी कल मंगलवार के दिन कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे।  रैली लाल चौक के घंटाघर से शुरू होगी और विजय दिवस पर करगिल पहुंचेगी जहां पर करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस रैली में देश के अलग अलग जगहों से पहुंचे करीब 700 बाइकर्स शामिल होंगे। लाल चौक से पहली बार निकलने वाली तिरंगा रैली को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हरी झंडी दिखाएंगे।

महबूबा का निशाना

इससे पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए ‘मजबूर’ करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि देशभक्ति स्वत: आती है और इसे थोपा नहीं जा सकता। यह मुहिम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 13 से 15 अगस्त तक नागरिकों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से शुरू की गई है।

VHP नेता ने कहा- अनुच्छेद 370 बना इतिहास, PoK को फिर से हासिल करना जल्द ही हकीकत बनेगा

सरकार मना रही है आजादी का अमृत महोत्सव

आपको बता दें कि केंद्र द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराने की अपील की है। रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

LAC से LoC तक शान से तिरंगा लहरा रहा है, अटारी बॉर्डर पर इस तरह दिखा आजादी के जश्न का जोश 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर