Meghalaya के मुख्यमंत्री के आवास पर पेट्रोल बम से हमला, कोई हताहत नहीं

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 16, 2021 | 06:41 IST

Meghalaya: शिलांग और मेघालय के अन्य हिस्सों में चल रही अशांति के बीच रविवार को मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर पेट्रोल बम फेंके गए। इसमें अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

Petrol bomb hurled at Meghalaya CM Conrad Sangma's residence
मेघालय के मुख्यमंत्री के आवास पर पेट्रोल बम से हमला 

मुख्य बातें

  • मेघालय के सीएम कोनराड संगमा के आवास पर पेट्रोल बम से हमला
  • निजी आवास को निशाना बनाकर दो तरफ से फेंके गए पेट्रोल बम
  • पुलिस ने अभी तक किसी को नहीं किया है गिरफ्तार

शिलॉन्ग: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के आवास पर रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंक दिया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना रात करीब सवा दस बजे हुई, जब वाहन पर सवार होकर आए उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के निजी आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दीं। गनीमत यह रही कि इस बम हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

दो हिस्सों से किया गया टारगेट
उपद्रवियों ने मुख्यमंत्री के आवास को दो हिस्सों से टारगेट किया। पहली बोतल परिसर के अगले हिस्से में फेंकी गई जबकि दूसरी पेट्रोल बम वाली बोतल को आवास के पिछले हिस्से से फेंका गया जिसके बाद तुरंग आग लग गई। हालांकि वहां मौजूद चौकीदार ने तुरंत आग को बुझा दिया। आपको बता दे कि मेघालय में इन दिनों अशांति का माहौल है और राज्य सरकार ने रविवार को शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया गया और कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

सरेंडर करने के बाद हुई उग्रवादी की मौत
चेरिस्टरफील्ड थांगखियु नामक उग्रवादी के समर्पण करने के बाद पुलिस ने 13 अगस्त को एक मुठभेड़ के दौरान उसे मार गिराया था। जिसके बाद इन क्षेत्रों से हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं। पुलिस के मुताबिक 2018 में समर्पण करने के बाद थांगखियु ने आईईडी विस्फोटकों से किये गए कई हमलों की साजिश रची थी। उग्रवादी के मारे जाने के बाद शिलॉन्ग में हुई हिंसा के बीच राज्य के गृह मंत्री लहकमन रिम्बुई ने रविवार को इस्तीफा भी दे दिया था।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर