Kashmir : कश्मीर में हत्याओं के लिए 'हाइब्रिड टेररिस्ट्स' का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान, सरकारी सूत्रों का खुलासा

देश
आलोक राव
Updated Oct 08, 2021 | 07:01 IST

Targeted Killings in Kashmir : मंगलवार को आतंकियों ने श्रीनगर में दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। सूत्रों का कहना है कि घाटी में इस तरह के युवकों की संख्या अच्छी-खासी है और इनकी पहचान की प्रक्रिया तेजी के साथ की जा रही है।

Pakistani agencies using 'hybrid terrorists'  to carry out targeted killings in Kashmir valley: Govt sources
कश्मीर में अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं आतंकवादी। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • गुरुवार को श्रीनगर में गवर्नमेंट ब्वॉयज सेकेंडरी स्कूल के दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या
  • स्कूल में धावा बोलकर आतंकियों ने हिंदू शिक्षकों को गोली मारी, घटना के बाद दहशत में लोग
  • सूत्रों का कहना है कि इन टार्गेटेड हत्याओं के लिए पाक कर रहा 'हाइ्ब्रिड टेररिस्ट्स' का इस्तेमाल

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में शांति एवं सद्भाव का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन 'हाइब्रिड आतंकवादियों' का इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार के शीर्ष सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एएनआई को सरकार के शीर्ष सूत्रों ने बताया है कि 'कश्मीर में टार्गेटेड हत्याओं के लिए आतंकवादी समूहों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे ये 'हाइब्रिड टेररिस्ट्स' सामान्य लोगों की तरह काम करते हैं। छोटे हथियारों से इस तरह की हत्याओं के लिए इनका इस्तेमाल किया जाता है।'

गुरुवार को श्रीनगर में दो शिक्षकों की हुई हत्या

बता दें कि गुरुवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर के एक स्कूल में दो शिक्षकों को गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले श्रीनगर इलाके में बुधवार को तीन निर्दोष नागरिक मारे गए। कश्मीर में आतंकवादी अब आम लोगों को निशाना बनाने लगे हैं। सरकार के सूत्रों की तरफ से यह बयान हाल की हत्याओं के बाद आया है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकवाद के इस रास्ते में चलने वाले कई युवकों के बारे में इनपुट्स मिले हैं और इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी चल रही है। 

घाटी में अच्छी खासी है 'हाइब्रिड टेररिस्ट्स' की संख्या

सूत्रों का कहना है कि घाटी में इस तरह के युवकों की संख्या अच्छी-खासी है और इनकी पहचान की प्रक्रिया तेजी के साथ की जा रही है। गुरुवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में स्थित एक स्कूल को आतंकवादियों ने निशाना बनाया। यहां जब आतंकवादियों ने धावा बोला तो शिक्षक मीटिंग कर रहे थे। आतंकियों ने हिंदू शिक्षकों को पहले अलग किया और फिर उन्हें गोली मार दी। 

पानी पूरी बेचने वाले को गोली मारी

इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने श्रीनगर में एक पानी पूरी बेचने वाले को गोली मारी। यह घटना लाल बाजार के मदीना चौक के पास हुई। यहां आतंकियों ने बिहार के भागलपुर के रहने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या की। मंगलवार सुबह आतंकवादियों ने कारोबारी माखन लाल बिंद्रू की हत्या कर दी। बिंद्रू कश्मीर पंडित थे। 

श्रीनगर में शिक्षकों की हत्या के बाद दहशत में लोग

गवर्नमेंट ब्वॉयज सेकेंडरी स्कूल, ईदगाह की प्रधानाध्यापक सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या की खबर फैलते ही शहर और घाटी के कुछ हिस्सों में एक तरह का भय व्याप्त हो गया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि कश्मीर में नागरिकों, खासकर अल्पसंख्यकों की लक्षित हत्या का मकसद भय का माहौल बनाना और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना है। सिंह ने स्कूल में संवाददाताओं से कहा, 'यह दरिंदगी, वहशत और दहशत का मेल है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर