PM मोदी से मिलने वाले बच्चे का मजाक बनाकर फंसे कुणाल कामरा? NCPCR ने की दिल्ली पुलिस से शिकायत

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक लड़के के देशभक्ति गीत गाते हुए "डॉक्टर्ड" वीडियो ट्वीट किया था।

NCPCR seeks action against Kunal Kamra for tweeting a doctored video of a boy singing a patriotic song in front of PM Modi
कॉमेडियन कुणाल कामरा 
मुख्य बातें
  • बच्चे का 'डॉक्टर्ड' वीडियो ट्वीट कर फंस गए कुणाल कामरा
  • राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने की एक्शन लेने की मांग
  • एनसीपीसीआर ने वीडियो को तत्काल हटाने की भी मांग की है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक बच्चे के देशभक्ति का गीत गाने संबंधी वीडियो के ‘छेड़छाड़ वाले स्वरूप’ को ट्वीट करने के मामले में कॉमेडियन कुणाल कामरा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए वीडियो को तत्काल सोशल मीडिया से हटाये जाने की भी मांग की है। आयोग ने ट्विटर के शिकायत अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि कामरा द्वारा एक नाबालिग बच्चे के देशभक्ति का गीत गाने के ‘छेड़छाड़ किये गये वीडियो’ को अपने राजनीतिक एजेंडा के लिए ट्वीट करने के संबंध में शिकायत मिली है।

वीडियो को तत्काल हटाने की भी मांग

एनसीपीसीआर ने कहा, 'आयोग ने शिकायत का संज्ञान लिया है और उसकी राय है कि राजनीतिक विचाराधाराओं को आगे बढ़ाने के लिए नाबालिगों का इस्तेमाल करना किशोर न्याय अधिनियम, 2015 तथा सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 के प्रावधानों का उल्लंघन है। आयोग को यह भी आशंका है कि इस तरह के प्रचार वाले उद्देश्य से बच्चों का इस्तेमाल करना नुकसानदेह है और उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।'

दिग्विजय सिंह ने कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को दिया न्यौता, बोले- मैं कराऊंगा भोपाल में शो

कामरा ने साझा किया था एडिट किया हुआ वीडियो

आयोग ने कहा, वीडियो को तुरंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाना चाहिए और इस तरह की सामग्री पोस्ट करने के लिए कामरा के आधिकारिक खाते के खिलाफ उचित एक्शन लिया जाना चाहिए। कामरा ने जर्मनी में मोदी की बच्चे से बातचीत का कथित वीडियो साझा किया था, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष बच्चे के गाये गीत ‘हे जन्मभूमि भारत’ की जगह ‘महंगाई डायन खाय जात है’ गीत का इस्तेमाल करते हुए इसे व्यंग्य के रूप में प्रस्तुत किया था।

बच्चे के पिता ने कामरा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बेचारे बच्चे को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें और अपने खराब चुटकुलों को दुरुस्त करें।’कामरा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि एनसीपीसीआर ने एक ‘मीम’ डालने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर