National Herald Case :कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को पता ही नहीं कि वे प्रदर्शन में क्यों आए हैं?-देखें ये Video

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 13, 2022 | 17:15 IST

why the protest... don't know?:नेशनल हेरल्ड   से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी  ईडी के सामने पेश हुए, इसे लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

Congress protestester Video
राहुल गांधी के समर्थन में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए 

Congress protestester Video: प्रवर्तन निदेशालय ने 'नेशनल हेराल्ड' (National Herald) से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ की। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, जिनमें से कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी सुबह करीब 11.10 बजे एपेजी अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी के मुख्यालय पहुंचे, जिसके बाद उनसे पूछताछ की गई। कांग्रेस ने देशभर में राहुल गांधी को समन भेजे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की पेशी के बीच लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी जमकर विरोध प्रदर्शन किए। इन लोगों ने पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी की और केंद्र की सरकार को जमकर घेरा। हिरासत में लिए जाने के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस से भी भिड़ते नजर आए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए, यहां अशोक मार्ग इलाके में स्थित ईडी कार्यालय के पास पुलिस ने कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने एक बयान में कहा, 'भाजपा दमनकारी नीति अपनाकर आम लोगों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।' कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के महासचिव शरद मिश्रा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे। कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन को नजरबंद कर दिया गया है।

कांग्रेस ने देहरादून में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के बाहर दिया धरना

कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय  द्वारा समन किए जाने के विरोध में सोमवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय का घेराव किया और विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र, विपक्षी नेताओं को डराने के लिए एजेंसी का 'दुरुपयोग' कर रहा है।उल्लेखनीय है कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली स्थित ईडी के कार्यालय में पेश हुए।पार्टी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होना पड़ा क्योंकि वह संसद के भीतर और बाहर जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने सवाल उठाए 

टीएमसी ने कहा है कि जब उनके नेताओं के खिलाफ समन भेजा जाता है तब कांग्रेस विरोध नहीं करती। अब कांग्रेस द्वारा क्यों विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र 'जागो बांग्ला' ने कहा है कि कांग्रेस के नेता पाखंड कर रहे हैं। जागो बांग्ला के पहले पन्ने की हेडलाइन लिखा गया राहुल को ईडी का समन, कांग्रेस का विरोध, सोनिया अस्पताल में उतरीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर