Mamata-Modi Meeting : PM मोदी से किन मुद्दों पर क्या बातचीत हुई, ममता बनर्जी ने बताया

दिल्ली पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। ममता बुधवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलेंगी।

Mamata Banerjee tells what isuues discussed with pm modi in meeting
दिल्ली में पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
  • ममता ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया, कहा-पीएम मोदी से कोरोना की स्थिति पर चर्चा हुई
  • बंगाल की सीएम ने कथित पेगासस जासूसी मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है

नई दिल्ली : बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। पीएम मोदी के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर उनकी यह मुलाकात हुई। पीएम मोदी के साथ बैठक में उनकी क्या चर्चा हुई, इस बारे में ममता ने जानकारी दी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि मई में बंगाल चुनाव जीतने के बाद यह तीसरा मौका था जब उन्होंने पीएम से मिलने के लिए समय मांगा था। 

ममता ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, 'प्रधानमंत्री जब कलाईकुंडा गए थे हम व्यक्तिगत रूप से नहीं मिल सके। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।' इस मुलाकात में पीएम से हुई बातचीत के बारे में ममता ने बताया कि उनकी कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री से बातचीत हुई। उन्होंने कहा, 'हमें और कोरोना वैक्सीन एवं दवाओं की जरूरत है। अन्य राज्यों की तुलना में पश्चिम बंगाल को कम वैक्सीन मिली है। हालांकि, बंगाल में टीकाकरण अभियान अभी तक अच्छा रहा है।'

पेगासस मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कथित पेगासस जासूसी कांड पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने की मांग की। पेगासस मामले में ही टीएमसी के सांसद शांतनु सेन संसद के मानसून सत्र से निलंबित हुए हैं। दरअसल, बीते गुरुवार को राज्यसभा में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव कथित जासूसी मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे इसी दौरान शांतनु ने उनके हाथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया। इसके बाद राज्यसभा के चेयरमैन एम. वेंकैया नायडू ने उन्हें मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया।

बुधवार को सोनिया गांधी से मिलेंगी
इस सवाल के जवाब पर कि क्या एनडीए के खिलाफ वह विपक्ष को एकजुट कर रही हैं। इस पर ममता ने कहा कि यह स्वाभाविक रूप से अपना आकार ग्रहण करेगा। बंगाल की सीएम ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात की। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वह बुधवार को ममता से मिल सकते हैं। बंगाल के लिए रवाना होने से पहले ममता दिल्ली में अरविंद केजरीवाल एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात कर सकती हैं। ममता पांच दिनों के दौरे पर दिल्ली पहुंची हैं। बुधवार को ममता की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से होनी तय है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर