राउत पर एक्शन को लेकर CM शिंदे का तंजः अब आवाज न आएगी...जो लाउडस्पीकर बजता था, वो बंद हो गया

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 21:41 IST

Maharashtra CM Eknath Shinde slams Shivsena's Sanjay Raut: राउत हर रोज मीडिया को उसी समय बाइट (बयान) दिया करते थे। इसी संदर्भ में सूबे के सीएम की यह टिप्पणी आई।

eknath shinde, sanjay raut, mumbai, maharashtra
संपर्क कार्यालय के बाहर माइक पर बोलते हुए एकनाथ शिंदे।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में अरेस्ट किए गए शिवसेना सांसद राउत
  • चार अगस्त तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजे गए
  • "राउत और उनका परिवार अपराध से अर्जित धन के प्रत्यक्ष लाभार्थी''

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के थिंक टैंक माने जाने वाले सीनियर नेता संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद सोमवार (एक अगस्त, 2022) को चुटीले अंदाज में तंज कसा। राउत का बगैर नाम लिए उन्होंने कहा कि आज एक लाउडस्पीकर चला गया। समझा जा सकता है कि उन्होंने लाउडस्पीकर शब्द का इस्तेमाल राउत के लिए किया, जो कि समय दर समय अपनी बात और पार्टी का पक्ष पुरजोर तरीके से रखते आ रहे हैं। 

मुंबई में शाम को एक कार्यक्रम के दौरान शिंदे ने लोगों के बीच माइक पर पूछा, "अरे आवाज आ रही है क्या?...अरे, उस लाउडस्पीकर को ठीक करो!" जैसे ही उन्होंने यह कहा, वहां आसपास मौजूद सभी लोग हंसने लगे। सीएम ने आगे कहा- अरे...अब आवाज आएगी ही नहीं, क्योंकि सुबह आठ बजे जो रोज लाउडस्पीकर बजता था, वह अब बंद हो गया है।"

राउत हर रोज मीडिया को उसी समय बाइट (बयान) दिया करते थे। इसी संदर्भ में सूबे के सीएम की यह टिप्पणी आई। दरअसल, मुंबई के एक स्पेशल कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में अरेस्ट किए गए शिवसेना सांसद राउत को चार अगस्त तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। जांच एजेंसी ने राउत को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) कोर्ट में पेश कर आठ दिन की हिरासत मांगी थी।

ईडी की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक हितेन वेनेगांवकर ने अदालत से कहा कि राउत और उनका परिवार अपराध से अर्जित धन के प्रत्यक्ष लाभार्थी हैं। राउत की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक मुंदारगी ने कहा कि आरोप अस्पष्ट हैं और ये राजनीतिक प्रतिशोध के चलते लगाए गए हैं। ईडी ने मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में रविवार मध्यरात्रि को राउत को गिरफ्तार कर लिया था।

राउत पर गर्व है, BJP कर रही प्रतिशोध की राजनीति- ठाकरे
वहीं, राउत की गिरफ्तारी पर पार्टी चीफ और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें संजय पर गर्व है, क्योंकि वह किसी दबाव के आगे नहीं झुके। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। ठाकरे ने इसके साथ ही राउत को शिवसेना संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे का कट्टर शिवसैनिक करार दिया। वह बोले, ‘‘मुझे संजय राउत पर गर्व है। उन्होंने कौन सा अपराध किया है? वह एक पत्रकार हैं, एक शिवसैनिक हैं, निडर हैं।’’

राउत पर ईडी एक्शन साक्ष्यों के आधार पर: फडणवीस
इस बीच, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- राउत के खिलाफ ईडी का एक्शन निश्चित साक्ष्यों के आधार पर लगता है। मैं इस पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करूंगा । उनकी गिरफ्तारी और इससे जुड़े अन्य मसलों पर अदालत में चर्चा होगी। अधिकारियों के अनुसार, ईडी ने राउत के आवास पर छापेमारी की थी जिसके बाद वहां से करीब 11.5 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे। राउत ने हालांकि, अपने खिलाफ लगे आरोपों से इन्कार किया। उन्होंने आरोपों को फर्जी और राजनीति से प्रेरित करार दिया। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर