Madhya Pradesh: भिंड में 150 साल पुरानी जेल में दीवार गिरी, 21 कैदी हुए घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 31, 2021 | 17:00 IST

मध्य प्रदेश के भिंड में आज एक बड़ा- बड़ा हादसा हुआ है। यहां स्थित एक 150 साल पुरानी जेल में दीवार ढहने से 21 कैदी घायल हो गए हैं।

Madhya Pradesh, Barrack wall of Bhind jail collapsed; 22 inmates injured
भिंड में 150 साल पुरानी जेल में दीवार गिरी, 21 कैदी हुए घायल 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश के भिंड में हुआ बड़ा हादसा
  • 150 साल पुरानी जेल में दीवार ढहने से 22 कैदी हुए घायल
  • घायलों का अस्पताल में चल रहा है इलाज, कुछ की हालत गंभीर

भिंड:  मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के भिंड में 150 साल पुरानी जेल (Bhind Jail Accident) में दीवार ढहने से 21 कैदी घायल हो गए हैं। घायल कैदियों में से कुछ कैदियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। खबर के मुताबिक बैरक नंबर 7 पूरी तरह जमीदोंज हो गया है। दीवार गिरने से भगदड़ जैसी स्थित हो गई और कैदी इधर-उधर भागने लगे। हादसे के समय बैरक में 64 कैदी मौजूद थे।घायल कैदियों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22 कैदी घायल
जैसे जेल में दीवार गिरने की खबर मिली तो प्रशानिक अमला भी मौके पर पहुंचा तथा घायल कैदियों को मलबे से बाहर निकालकर ग्वालियर के अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे की वजहों का अभी तक पता नहीं चल सका है। हादसे को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'आज सुबह जेल की दीवारें गिरने लगी। बैरक नंबर 6 ध्वस्त हो गया, इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी घायल हैं। अब तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।' 

घायलो का चल रहा है इलाज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह के समय जिस समय हादसा हुआ, उस दौरान कैदी उठे ही थे। एक सिपाही ने जैसे ही बैरक नंबर 7 की दीवार का प्लास्टर गिरते देखा तो उसने तुरंत अपने आला अफसरों को इसकी सूचना दी और साथियों को बुलाया। जितने देर में बैरक खीली जाती उतनी देर में वह भरभराकर गिर गई जिसमें 21 कैदी दब गए। इसके बाद सभी कैदियों को बाहर निकाला और बचे हुए कैदियों को दूसरे बैरक में शिफ्ट किया गया।  फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है और कोई हताहत नहीं हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर