Red Fort Violence CCTV: किसान बेदर्दी से पुलिस वालों को पीट रहे हैं, ये Video दे रहा है गवाही

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 26, 2021 | 21:38 IST

दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान जो हिंसा सामने आई है उसे भुलाया नहीं जा सकता, लाल किले से CCTV फुटेज का वीडियो सामने आया है जो काफी कुछ बयां कर रहा है।

Kisan tractor Rally farmers beatem policemen viral video came
वीडियो में दिख रहा है कि किस तरीके से किसान पुलिस वालों पर वार कर रहे हैं  |  तस्वीर साभार: ANI

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड जिसका मकसद किसानों की मांगों को रेखांकित करना था, वह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर अराजक हो गई। बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लालकिले पहुंच गए और उसकी प्रचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया जहां भारत का तिरंगा फहराया जाता है।

हजारों प्रदर्शनकारी कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हुई। तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 41 किसान संगठनों का संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड रैली निकाली जिसमें खासी हिंसा हुई।

 इस बारे में एक वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप हैरान रह जायेंगे कि किस तरीके से किसान पुलिस वालों पर वार कर रहे हैं और वो कैसे अपनी जान बचाने के लिए दीवार पकड़कर घिसटते हुए गिर रहे हैं।

गणतंत्र दिवस के दिन राजपथ पर देश की सैन्य क्षमता का प्रदर्शन किया जाता है। हालांकि इस बार ट्रैक्टरों, मोटरसाइकिलों और कुछ घोड़ों पर सवार किसान उस समय से कम से कम दो घंटे पहले बेरिकेड तोड़ते हुए दिल्ली में प्रवेश कर गए जिसकी अनुमति प्राधिकारियों द्वारा दी गई थी। शहर में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई जिस दौरान लोहे और कंक्रीट के बैरियर तोड़ दिये गए और ट्रेलर ट्रकों को पलट दिया गया।

इस दौरान सड़कों पर अभूतपूर्व दृश्य देखने को मिले। इनमें से सबसे अभूतपूर्व दृश्य लालकिले पर दिखा जहां प्रदर्शनकारी उस ध्वज-स्तंभ पर चढ़ गए और वहां सिख धर्म का झंडा ‘निशान साहिब’ फहरा दिया जहां पर भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान तिरंगा फहराया जाता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर