IRCTC Trains Cancelled List, Jan 13: आज कौन-कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 14, 2022 | 10:09 IST

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 13 January 2022: भारतीय रेलवे ने आज यानी 13 जनवरी को 362 ट्रेनों को रद्द कर दिया है जबकि 7 गाड़ियों के रूट में बदलाव किया है, सफर से पहले देखें कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट 

 irctc cancelled trains list
रेलवे ने 13 जनवरी यानी गुरूवार को 362 ट्रेनों को रद्द कर दिया है 

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 13 January 2022: जाड़ों का मौसम चल रहा है और कोहरे की वजह से ट्रेनों का आवागमन खासा प्रभावित रहता है, इस बार भी यही स्थिति सामने आ रही है जिसके चलते भारतीय रेलवे ने 13 जनवरी यानी गुरूवार को 362 ट्रेनों को रद्द कर दिया वहीं 7 ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है साथ ही 5 ट्रेनों को रिशिड्यूल किया गया है।

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 14 Jan: Check here

रद्द की गई ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम आदि के बीच चलने वाली ट्रेनें हैं, ऐसे में अगर आप आज कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो ट्रेनों का स्टेटस जरूर जान लें।

यात्रियों को ट्रेनों के वास्तविक आगमन-प्रस्थान और कैंसिल ट्रेनों की डिटेल प्राप्त करने के लिए https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES ऐप पर जाना होगा

ऐसे चेक करें कैंसिल की गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट-

  1. https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/पर जाएं और यात्रा की तारीख चुनें
  2. स्क्रीन के टॉप पैनल पर Exceptional Trains को सेलेक्ट करें और रद्द की गई ट्रेनों (Cancelled Trains) पर क्लिक करें।
  3. टाइम, रूट और अन्य डिटेल के साथ ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए पूर्ण (Fully) या आंशिक (Partially) विकल्प को सेलेक्ट करें।   

गौर हो कि अगर आपने आईआरसीटीसी के जरिये टिकट बुक किया है, तो आपको ई-टिकट रद्द करने की आवश्यकता नहीं है अगर आपकी ट्रेन रेलवे द्वारा रद्द कर दी गई है तो आपका टिकट ऑटोमेटिक रद्द हो जाएगा और आपको आपके बैंक अकाउंट में 3 से 7 दिनों में पैसे वापस हो जाएंगे मगर अगर आपने पीआरएस काउंटर से टिकट बुक किया है, तो आपको पीआरएस काउंटर पर जाकर और संबंधित फॉर्म भरकर जमा करना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर