'इंडिया का नंबर कब आएगा मोदी जी?' कोरोना टीके पर राहुल ने PM से पूछा सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम से पूछा है, 'इंडिया का नंबर कब आएगा, मोदी जी?' ब्लूमबर्ग ट्रैकर के मुताबिक छह देशों में करीब 24 लाख लोगों को अब तक कोरोना का टीका लग चुका है।

'India ka number kab ayegaa, Modi ji?' Rahul Gandhi seeks answer from PM
कोरोना टीके पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछा है।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि भारत में कोरोना का टीका लगना कब शुरू होगा। अपने एक ट्वीट में राहुल ने बुधवार को कहा कि दुनिया में 23 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। चीन, अमेरिका, ब्रिटेन और रूस ने अपने यहां टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता ने पीएम से पूछा है, 'इंडिया का नंबर कब आएगा, मोदी जी?' ब्लूमबर्ग ट्रैकर के मुताबिक छह देशों में करीब 24 लाख लोगों को अब तक कोरोना का टीका लग चुका है। लोगों को टीका लगाने के अभियान में अमेरिका सबसे आगे है, इसके बाद चीन और ब्रिटेन का नंबर है। 

भारत में कोरोना के नौ टीके परीक्षण के दौर में
रिपोर्टों के मुताबिक भारत में कोरोना के 9 टीके अपने परीक्षण के अंतिम दौर में हैं। टीका बना रही कई कंपनियों ने वैक्सीन का आपात इस्तेमाल करने के लिए सरकार से अनुमति भी मांगी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि भारत में टीकाकरण अभियान की शुरुआत जनवरी महीने में कभी भी शुरू हो सकती है। भारत में पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को टीका लगाने की योजना है। इनमें सबसे पहले टीका 50 साल से ऊपर के लोगों, स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी सहित जोखिम वाले क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को लगाया जाएगा। 

Rahul Gandhi

पिछले 24 घंटे में  23,950 नए मामले सामने आए
भारत में बुधवार को पिछले एक दिन में कोविड-19 के 23,950 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 1,00,99,066 हो गई। इनमें से 96.63 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 333 मरीजों की जान गई। इसके साथ ही देश में इस महामारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1,46,444 हो गई।

देश में रिकवरी रेट 95.69 प्रतिशत हुई
मंत्रालय के अनुसार 96,63,382 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जिसके साथ ही संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 95.69 प्रतिशत हो गई है जबकि कोविड-19 से मृत्युदर 1.45 प्रतिशत है। कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या लगातार दूसरे दिन तीन लाख से कम रही। आंकड़ों के अनुसार देश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 2,89,240 है, जो कुल मामलों का 2.86 प्रतिशत है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर