'BJP को हराने के लिए जो करना होगा वो करेंगे'; क्या गोवा में एक साथ आएंगे कांग्रेस-TMC-AAP? ऐसे शुरू हुई चर्चा

देश
लव रघुवंशी
Updated Jan 09, 2022 | 09:11 IST

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने संकेत दिया है कि गोवा में BJP के खिलाफ सभी विपक्षी दल एक साथ आ सकते हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए जो करना होगा वो करेंगे।

Mahua Moitra
महुआ के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है 
मुख्य बातें
  • गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है
  • BJP के सामने इस बार कांग्रेस के अलावा AAP और TMC भी है
  • महुआ मोइत्रा के बयान पर कांग्रेस की पी चिदंबरम ने भी प्रतिक्रिया दी है

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कहा है कि वो BJP को सत्ता से दूर रहने के लिए जो भी आवश्यक हो करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इसी के चलते पार्टी ने आम आदमी पार्टी (AAP), कांग्रेस और अन्य के साथ भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने की इच्छा जताई है। 

गोवा में विपक्षी दलों के संभावित गठबंधन की ओर इशारा करते हुए ट्वीट करने के एक दिन बाद टीएमसी सांसद और गोवा राज्य प्रभारी महुआ मोइत्रा ने शनिवार को कहा कि भाजपा को हराना सबसे महत्वपूर्ण है। टीएमसी भाजपा को हराने के लिए प्रतिबद्ध है और हमें उन्हें हराने के लिए जो कुछ भी करना होगा, वो करने के लिए तैयार हैं। भाजपा सबसे बड़ी दुश्मन है और दुश्मन हमारे (विपक्षी दलों) में नहीं है। उन्हें हराने के लिए टीएमसी आखिरी मील तक चलेगी। टीएमसी के लिए कोई समस्या नहीं है। कोई अहंकार नहीं है। हमारा अहंकार किसी के आड़े नहीं आएगा। हम सभी भाजपा को बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

'जो भी जरूरी होगा, टीएमसी करेगी'

मोइत्रा ने शनिवार को कहा कि भाजपा नहीं जीतेगी। पिछली बार इसने पिछले दरवाजे से एंट्री ली और सरकार चलाई। हमें सतर्क रहना होगा ताकि हमारी समस्याओं के कारण भाजपा की सरकार न बने। जो भी जरूरी होगा हम करेंगे; हम वह नहीं कह रहे जो जरूरी है। यह आपको समझना है। जो भी जरूरी होगा, टीएमसी करेगी। इसमें कोई अहंकार शामिल नहीं है। महुआ ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि आश्वस्त रहें, हम तृणमूल कांग्रेस गोवा में बीजेपी को हराने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। ममता बनर्जी ने इसे अतीत में किया है और गोवा में भी अतिरिक्त कदम उठाने से नहीं कतराएंगे। उन्होंने ट्वीट में कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और टीएमसी की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) सहित विपक्षी दलों को टैग किया था। 

चिदंबरम ने दी प्रतिक्रिया

बाद में उन्होंने कहा कि AAP भी भाजपा विरोधी दलों का हिस्सा है। हमने ट्वीट में भले ही आप को न जोड़ा हो लेकिन उन्हें इसमें शामिल कर लिया है। कोई समस्या नहीं है। शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने अखबारों में टीएमसी के बयान के बारे में पढ़ा था, लेकिन इस पर उनके पास कोई आधिकारिक संपर्क नहीं है। मुझे लगता है कि कांग्रेस भाजपा को हराने में सक्षम है, लेकिन अगर कोई पार्टी कांग्रेस का समर्थन करना चाहती है, तो मैं क्यों ना कहूं? आइए देखते हैं कि आधिकारिक पेशकश क्या है।

Goa Opinion Poll: जानिए गोवा में आज चुनाव हुए तो किसके हाथ में होगी सत्ता की चाबी, किसकी बनेगी सरकार?

Goa Election 2022 Dates, Schedule: गोवा में दूसरे चरण (14 फरवरी ) में मतदान, 10 मार्च को नतीजा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर