Maharastra: Uddhav के मंत्री Anil Parab के 7 ठिकानों पर ED की बड़ी Raid, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस भी दर्ज

Uddhav के मंत्री Anil Parab के 7 ठिकानों पर ED की बड़ी Raid जारी है। परब पर मनी लॉन्ड्रिंग मामलो पर केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि परब के डापोली रिजॉट पर ED की रेड जारी है।

ED raids multiple premises linked to Shiv Sena minister Anil Parab in Maharashtra
Anil Parab के 7 ठिकानों पर ED की बड़ी Raid 
मुख्य बातें
  • उद्धव ठाकरे के करीबी मंत्री पर ED की रेड
  • अनिल परब पर ईडी का शिकंजा, 7 ठिकानों पर छापेमारी
  • देशमुख, नवाब मलिक के बाद परब पर एक्शन

ED Raid on Anil Parab: इस वक्त की बड़ी ख़बर महाराष्ट्र से आ रही है जहां उद्धव सरकार में मंत्री अनिल परब के 7 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशायालय यानि ED ने छापेमारी की है। शिवसेना नेता अनिल परब को सीएम उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है। परब के C5 बंग्लो, डापोली रिजॉर्ट और बांद्रा के घर पर छापे मारे गए हैं। साथ ही परब के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस भी दर्ज किया गया है।इससे पहले उद्धव सरकार के दो मंत्री जेल जा चुके हैं जिसमें अनिल देशमुख और नवाब मलिक का नाम शामिल है। सवाल ये है कि क्या गिरफ्तारी का अगला नंबर अनिल परब का है ?

लगे है गंभीर आरोप

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की यह कार्रवाई रत्नागिरि जिले के तटीय दापोली इलाके में भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं और अन्य आरोपों को लेकर की है। अनिल परब के अलावा अन्य के खिलाफ धनशोधन मामले की जांच के तहत राज्य में कई जगहों पर छापेमारी की गई है। संघीय एजेंसी ने धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत एक ताजा मामला दर्ज किया है, जिसके बाद दापोली, मुंबई और पुणे में कई स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं।

महाराष्ट्र के मंत्रियों के करीबियों पर IT के छापे, संजय राउत ने कहा- ED बीजेपी का ATM बन गया है, कुछ अधिकारी जेल जाएंगे 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई दापोली में 2017 में परब द्वारा एक करोड़ रुपए के प्रतिफल मूल्य पर एक भूखंड की खरीद संबंधी आरोपों से जुड़ी है। इस भूखंड को 2019 में पंजीकृत किया गया था। एजेंसी कुछ अन्य आरोपों की भी जांच कर रही है। आरोप है कि इस भूखंड को बाद में मुंबई के केबल ऑपरेटर सदानंद कदम को 2020 में 1.10 करोड़ रुपए के प्रतिफल मूल्य पर बेच दिया गया था। इस बीच, इसी जमीन पर 2017 से 2020 तक एक रिजॉर्ट बनाया गया।

महाराष्ट्र के परिवहन विभाग में हुआ बड़ा घोटाला, CBI करे जांच:  किरीट सोमैया  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर