Delhi Weather: दिल्ली में जनवरी में एक दिन में रिकॉर्ड बारिश, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Forecast for Tomorrow: दिल्ली में जनवरी में एक दिन में रिकॉर्ड बारिश हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कल भी बारिश हो सकती है।

Delhi weather
दिल्ली में रिकॉर्ड बारिश 
मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर क्षेत्रों में बारिश हो रही है। नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रात से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है
  • दिल्ली में 9 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है
  • राजधानी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के लोग जब आज सुबह उठे तो उससे पहले काफी बारिश हो चुकी थी। उसके बाद भी बारिश लगातार होती रही। दिल्ली में कम से कम पिछले 13 साल बाद जनवरी में एक दिन में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है।  सफदरजंग वेधशाला ने 41 मिमी बारिश दर्ज की, जो कम से कम 13 साल में जनवरी में एक दिन में हुई सर्वाधिक बारिश है। पालम में मौसम केंद्र ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 48 मिमी बारिश दर्ज की।

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से आठ डिग्री अधिक हैं। अधिकतम तापमान के 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया था कि दिल्ली में शनिवार को 30-40 किमी/घंटा की गति से गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछारें और हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही 'येलो' अलर्ट जारी किया गया था। आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा था कि दिल्ली ने दो पश्चिमी विक्षोभ देखे हैं। पहले वाले से 5 जनवरी को बारिश आई, इसका प्रभाव 3 से 5 जनवरी के बीच था। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 7 जनवरी से 9 जनवरी के बीच शहर को प्रभावित करेगा, जो शनिवार को चरम पर होगा। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। 

IMD ने सुबह 9.10 बजे एक अपडेट के माध्यम से कहा कि अगले 24 घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। 11 जनवरी तक न्यूनतम तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में हुई बारिश, तापमान में गिरावट, जलभराव की समस्या हुई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर