Jhabua SP: 'झाबुआ के SP को तुरंत हटाइए, इस तरह वह कैसे बात कर सकते हैं', मीटिंग में CM चौहान हुए सख्त, VIDEO

Shivraj Singh Chouhan: छात्रों का कहना है कि एसपी ने उसने फोन पर आपत्तिजनक भाषा में बात की। सोमवार की समीक्षा बैठक में सीएम चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लिया और एसपी अरविंद तिवारी को तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

CM Shivraj Singh Chouhan directed the CS and DGP to remove Jhabua SP with immediate effect
समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान।  
मुख्य बातें
  • ऑडियो वायरल होने के बाद सीएम चौहान ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए
  • छात्रों का आरोप है कि पुलिस अधीक्षक ने उनके साथ फोन पर अभद्रता की
  • सीएम चौहान ने मीटिंग में मुख्य सचिव एवं डीजीपी को उन्हें हटाने के निर्देश दिए

Shivraj Singh Chouhan : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि आम तौर पर सौम्य एवं मृदुभाषी मुख्यमंत्री के रूप में है। उनकी नाराजगी की बातें कम सामने आती हैं लेकिन एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनके तेवर काफी सख्त दिखे हैं। मुख्यमंत्री चौहान इस वीडियो में राज्य के मुख्य सचिव एवं डीजीपी को निर्देश दे रहे हैं। सीएम चौहान दोनों अधिकारियों को झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक को तुरंत हटाने का निर्देश देते हैं। मुख्यमंत्री चौहान कहते हैं कि झाबुआ को एसपी को आप तुरंत हटाइए, जिस भाषा में वह बात कर रहे हैं वह अशोभनीय है। 

दरअसल, झाबुआ जिले के एसपी अरविंद तिवारी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में पुलिस सुरक्षा मांगने आए पॉलीटेक्निक छात्रों के साथ वह अभद्र भाषा में बात करते हुए सुनाई पड़े हैं। ऑडियो सामने आने के बाद सीएम चौहान ने इस पर सख्ती बरतते हुए पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा, ' बच्चों के साथ कोई इस तरह कैसे बात कर सकता है? उन्हें तत्काल इसी क्षण हटाया जाए।'

क्या है मामला
रिपोर्टों के मुताबिक रविवार रात पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में शराब के नशे में कुछ छात्रों के बीच लड़ाई हो गई थी, इसकी शिकायत करने छात्र एसपी के पास थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वापस हॉस्टल जाने के लिए कहा। इसके बाद छात्रों ने पुलिस अधीक्षक तिवारी को फोन कर सुरक्षा देने की मांग की लेकिन पुलिस अधिकारी ने उनकी मदद करने की बजाय फोन पर कथित रूप से गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। 

स्थानांतरित करने के आदेश जारी 
छात्रों का कहना है कि एसपी ने उसने फोन पर आपत्तिजनक भाषा में बात की। सोमवार की समीक्षा बैठक में सीएम चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लिया और एसपी अरविंद तिवारी को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। सीएम की इस त्वरित कार्रवाई के निर्देश की लोग तारीफ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अरविंद तिवारी को पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक पद पर स्थानांतरित करने के आदेश जारी हो गए हैं।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर