Uttar Pradesh: बीजेपी विधायक बृजभूषण ने सब्जी वाले को धमकाया, लगाया पहचान छिपाने का आरोप, वीडियो वायरल

BJP MLA Brijbhushan Rajput: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक बृजभूषण राजपूत का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एक सब्जी वाले को उसके नाम के लिए धमकाते हैं।

BJP MLA Brijbhushan Rajput
बीजेपी विधायक बृजभूषण  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के देवरिया से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो लोगों से कह रहे हैं कि वे मुस्लिमों से सब्जी न खरीदें। अब इसी क्रम में बीजेपी के ही एक और विधायक का नाम जुड़ गया है। महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बृजभूषण राजपूत का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एक सब्जी बेचने वाले को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं।

वो उस सब्जी वाले को उस इलाके में नहीं आने के लिए कह रहे हैं। उनका आरोप है कि सब्जी वाला मुस्लिम था, लेकिन नाम पूछने पर उसने अपना हिंदू नाम बताया।

वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने कहा, 'हां, यह मेरा वीडियो है। मैंने उसे झिड़क दिया क्योंकि वह झूठ बोल रहा था। उसने कहा कि उसका नाम राजकुमार है, जबकि उसका नाम रेहमुद्दीन है। उसने मास्क और दस्ताने नहीं पहने थे। हम जानते हैं कि कानपुर में 16 और लखनऊ में 1 सब्जी बेचने वाला कोरोना वायरस से संक्रमित है।' 

वीडियो में सुना जा सकता है कि बृजभूषण सब्जी वाले से बोलते हैं कि सच बताओ क्या नाम है तुम्हारा, राजकुमार नाम नहीं है। सच बोल, नहीं तो अभी मार-मार कर ठीक कर दूंगा तुझे। तभी सब्जी का ठेला चला रहा बच्चा नाम रेहमुद्दीन बताता है। इसके बाद विधायक कहते हैं, 'मुसलमान होकर झूठ बोलता है। दिख मत नहीं जाना यहां मोहल्ले में। भाग'

इससे पहले भाजपा ने सुरेश तिवारी को कथित तौर पर मुस्लिमों दुकानदारों से सब्जी नहीं खरीदने की बात को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि भाजपा इस तरह की टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेगी और पार्टी नेताओं को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने उत्तर प्रदेश राज्य भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह से बात की और उनसे तिवारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। विधायक से एक सप्ताह के भीतर जवाब भेजने को कहा गया है।

तिवारी वीडियो में यह कहते नजर आ रहे हैं, 'एक चीज ध्यान में रखिएगा मैं बोल रहा हूं ओपेनली कोई भी मियां के हाथों सब्जी नहीं लेगा।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर