Bikaner-Guwahati Express पटरी से उतरी, 3 लोगों की मौत और 13 अस्पताल में भर्ती, PM मोदी ने किया CM ममता को फोन

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 13, 2022 | 18:53 IST

Bikaner–Guwahati Express Train Accident: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुड़ी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई है। 3 लोगों की मौत हो गई है

Bikaner Guwahati express has derailed near Domohani near Mainaguri in Northern Part of Bengal
बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतरी 
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के पास बड़ा ट्रेन हादसा, बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • पीएम मोदी ने हादसे को लेकर की सीएम ममता बनर्जी से बात
  • ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी, मैनागुड़ी पार करते समय हुआ हादसा

Bikaner Guwahati express derailed: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई है। ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी। हादसे में फिलहाल 3 लोगों की मौत और 13 लोगों के घायल होने की खबर है और बचाव और राहत कार्य जारी है। यह हादसा मेनागुड़ी के पास शाम पांच बजकर पांच बजे हुआ है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सकता है। स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत कार्य पहुंचाया जा रहा है। हादसे को लेकर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 8134054999 है। इसके अलावा APDJ के कंट्रोल रुम का हॉटलॉइन नंबर है: रेलवे : 050 34666, BSNL : 03564 255190। लोग इन नंबर पर कॉल कर अपने परिजनों के बारे में पता कर सकते हैं।

Bikaner-Guwahati Express Train Accident Live Updates

हादसे में ट्रेन संख्या 15633 (बीकानेर-न्यू जलपाईगुड़ी) एक्सप्रेस की 12 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। आसपास के अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है। स्थानीय लोग घायलों को ट्रेन की बोगियों से बाहर निकाल रहे हैं।  भारतीय रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अंधेरा होने की वजह से यहां जनरेटर भी मंगवाए गए हैं।

4 कोच पटरी से उतर गए हैं। आसपास के इलाके से रेसक्यू ट्रेन को भी भेजा गया है जो लोगों को ऊधर से रेस्क्यू करेगी। इसके अलावा कटिहार से भी एक ट्रेन को भेजा गया है जहां से करीब 4 घंटे यहां पहुंचने में लगते हैं। इस बीच पीएम मोदी ने हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बात की है।

Image

 बचाव और राहत कार्य इसलिए भी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि बोगियों की खिड़कियों से बाहर निकालने में दिक्कत हो रही है। जलपाईगुड़ी के एसपी से टाइम्स नाउ को बताया कि 15 घायलों को अस्पताल भेजा गया है। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में कुछ दिक्कतें आ सकती है। हालांकि यहां पर रोशनी के हर संभव इंतजाम किए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर