एक ही शख्स को चार बार लगा दिया कोविड का टीका! बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 02, 2021 | 09:56 IST

बिहार में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में एक अजब लापरवाही सामने आई है। राज्य के आरा में एक शख्स को स्वास्थ्य विभाग ने चार बार कोविड का टीका लगा दिया।

Bihar A person claims that he gets covid vaccine Four times
Bihar: एक ही शख्स को चार बार लगा दिया कोविड का टीका!  

मुख्य बातें

  • बिहार में कोविड टीकाकरण में बड़ी लापरवाही आई सामने
  • एक शख्स को चार बार लगाया गया कोविड का टीका
  • राज्य के आरा जिले का है मामला, जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग

आरा: कोरोना महामारी (Covid Vaccination) पर लगाम कसने के लिए सरकार एक तरफ लगातार लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कुछ जगहों पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियां भी सामने आ रही हैं। लापरवाही से जुड़ा एक मामला बिहार के आरा जिले में सामने आया है जहां एक बुजुर्ग को स्वास्थ्य विभाग ने कथित पर एक नहीं बल्कि चार बार वैक्सीन की खुराक दे दी। मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मचा हुआ है।
 

4 बार टीका
खबर के मुताबिक, मामला आरा जिले के सहार प्रखंड का है जहां एक 76 साल के बुजुर्ग को कोविड वैक्सीन की चार डोज देने की बात कही जा रही है। बुजुर्ग की तरफ से कहा जा रहा है कि उन्हें कोविशील्ड के 4 टीके लगाए गए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है और विभाग फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं। विभाग का कहना है कि मामले की जांच के बाद इस संबंध में जानकारी दी जाएगी।

लगातार उठ रहे हैं सवाल

आपको बता दें कि बिहार में वैक्सीनेशन को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं। विपक्ष इस मसले पर सरकार को घेरता रहा है। वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार और आम लोगों को रही परेशानी के बीच यदि एक शख्स को चार-चार बार टीका लग जाए तो फिर अपने आप में कई सवाल खड़े होते हैं। अब देखना होगा स्वास्थ्य विभाग आरा में हुई इस लापरवाही पर किस तरह का एक्शन लेता है।

आपको बता दें कि कोविड-19 टीके की व्यापक उपलब्धता से जुड़ा नया चरण 21 जून, 2021 से शुरू हुआ है। टीकाकरण अभियान को टीकों की उपलब्‍धता बढ़ाकर और राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लिए टीकों की अग्रिम उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए तेज किया गया है। इससे राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को अपनी योजना तैयार करने और टीके की आपूर्ति श्रृंखला को युक्तिसंगत बनाने में मदद मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर