ताजा खबर, 28 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 28 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 28 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 28 february 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 28 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

आज की ताजा खबर, 28 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: गुजरात में विभिन्न स्थानीय निकायों के लिए आज (रविवार, 28 फरवरी) को वोट डाले गए। इसरो ने साल का पहला मिशन लॉन्च किया। देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 28 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल में दूसरी बार अपने मन की बात कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के गौरव को देश भर में चार चांद लगा दिया। वह भी चिया सीड का जिक्र करके। चीन और अमेरिका में सुपर फूड मानी जानी वाली चिया सीड को रिटायर कर्नल हरिश्चंद्र ने बाराबंकी की धरती पर उगाया है।

इन्होंने UP की धरती पर उगाई अमेरिका-चीन की फसल, PM मोदी ने की खूब तारीफ

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में बीते 9 माह के तनाव के बाद तनाव दूर करने पर सहमति बनी है। इस दौरान डिसएंगेजमेंट और डि-एस्कलेशन शब्‍दों का खूब इस्‍तेमाल हो रहा है। आखिर क्‍या हैं इनके मायने?

भारत चीन विवाद: इन दिनों खूब इस्तेमाल हो रहा डिसएंगेजमेंट, डि-एस्कलेशन, क्या हैं इनके मायने

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार हिंसक झड़प हो रही हैं। अब नॉर्थ 24 परगना से एक और मामला सामने आया है। यहां भाजपा कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार ने आरोप लगाया है कि 27 फरवरी को तीन टीएमसी कार्यकर्ता उनके घर में घुसे और उनकी माँ पर हमला किया।

'मेरे पूरे शरीर में दर्द है'; बंगाल में BJP कार्यकर्ता की मां के साथ मारपीट, बुजुर्ग महिला ने बयां किया दर्द

भारत पहलवान विनेश फौगाट (53 किग्रा) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय के तक खेल से दूर रहने के बाद यहां 'यूक्रेनियन रेस्लर्स एवं कोचेज मेमोरियल टूर्नामेंट' से कुश्ती में वापसी करते हुए रविवार को यहां 2017 की विश्व चैंपियन वानेसा कालादंजिसकाया को हराकर गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया।

विनेश फोगाट ने यूक्रेन रेसलिंग इवेंट में जीता गोल्‍ड मेडल, साल में पहला खिताब किया अपने नाम

कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा चरण कल यानी 1 मार्च से शुरू हो रहा है। सरकार की तरफ से बताया गया है कि लोग कल सुबह 9 बजे से लोग कभी भी और कहीं भी कोविन 2.0 पोर्टल का उपयोग करके या अन्य आईटी एप्लीकेशंस के माध्यम से टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

कल सुबह 9 बजे से कर सकेंगे वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कहां-कैसे और क्या करना है

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। उन पर पुणे की 23 वर्षीय महिला की आत्महत्या के मामले में आरोप हैं, जिनके चलते उन्होंने ये कदम उठाया। उन्होंने कहा, 'मैंने अपना त्यागपत्र सीएम उद्धव ठाकरे को दिया है। जिस तरह से विपक्ष चेतावनी दे रहा है कि वे विधानसभा सत्र को नहीं चलने देंगे, मैंने इससे खुद को दूर कर लिया है। मैं मामले में निष्पक्ष जांच चाहता हूं।'

उद्धव सरकार में मंत्री संजय राठौड़ का इस्तीफा, ये है कारण, टिकटॉक गर्ल की मौत से जुड़ा है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से इस पर लगातार चर्चा बनी हुई है कि अगर किसी ने इंटरनेट पर पोर्न देखी तो उसकी खैर नहीं होगी, वो यूपी पुलिस की रडार पर आ जाएगा। उसे मैसेज भेजकर ऐसा न करने के लिए कहा जाएगा और फिर भी वो नहीं मानता है तो उसको गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

क्या उत्तर प्रदेश में पोर्न देखने वालों को आने लगे हैं UP पुलिस के मैसेज? जानें पूरी सच्चाई, ये है असलियत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह अपनी जड़ों को नहीं भूले और खुद को 'चाय वाला' बताते हैं।

'प्रधानमंत्री बनने के बाद भी अपनी जड़ों को नहीं भूले'; गुलाम नबी आजाद ने ऐसे की PM मोदी की जमकर तारीफ

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति पहले ही समर्थन जता चुके हैं। अब मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए उन्‍होंने केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए।

'लाल किला हिंसा प्रायोजित', कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के खिलाफ और हमलावर हुए दिल्‍ली के CM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पुदुचेरी के कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चुटकी ली। इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा।
'छुट्टी पर गए राहुल गांधी को पता ही नहीं चला, कब बना मत्स्य मंत्रालय', पुदुचेरी में शाह का राहुल पर तंज​

ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic System) किसी भी शहर की ऐसी तस्वीर पेश करता है जिससे शहर के मिजाज को समझने में आसानी होती है।
'Traffic Rule' तोड़ने वाले लिए जायेंगे रडार पर, आ रहे हैं 'बॉडी कैमरे' से लेकर तमाम 'डिजिटल डिवाइसें'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और उद्योगपति रॉबर्ट्र वाड्रा ने राम मंदिर के चंदे को लेकर एक अजीब सी शर्त रखी है। वाड्रा ने राजनीति में उतरने को लेकर भी बयान दिया।
राम मंदिर के लिए चंदा देने के रॉबर्ट वाड्रा ने रखी शर्त, बोले अगर ऐसा हुआ तो तब दूंगा दान​

भारत में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं, देश के कुछ राज्यों से हाल ही में कोरोना केसों में खासी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है इसमें महाराष्ट्र और केरल तो हैं ही साथ ही दिल्ली में ये मामले तेजी से सामने आ रहे हैं।
'कोरोना' को लेकर ये राज्य बढ़ा रहे सरकार की टेंशन, केसों की बढ़ती फिगर दे रही खतरनाक संकेत​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज साल में दूसरी बार 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। मासिक रेडियो कार्यक्रम का यह 74वां एपिसोड है।
Mann Ki Baat Live: मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी​

नए साल में इसरो ने पहले मिशन में सफलता हासिल कर ली है। इसरो ने PSLV का 53वां मिशन लॉन्च किया जो इस साल का पहला स्पेस मिशन है।
2021 में इसरो का पहला प्रक्षेपण मिशन, सफलापूर्वक लॉन्च किया अमेजोनिया-1, ऐसे मिलेगा फायदा​

देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो रहा है इसके तहत अब लोग अब निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लगवा सकते हैं, इनकी लिस्ट के बारे में जान लें।
Covid-19 Vaccination: ये रही सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल की LIST जहां आप लगवा सकते हैं 'कोरोना का टीका'​

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के नाम से  गुप्त दान किया है।
Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के लिए इकबाल अंसारी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के नाम से किया 'गुप्त दान'​

5 राज्यों में चुनाव की तारीखों की ऐलान होने के साथ ही यहां की फिजाओं में चुनावी खूशबू बिखरने लगी है यहां पर अब नेताओं की आवाजाही भी बढ़ने लगी है।
चुनावी राज्यों में जुटने लगे नेता, तमिलनाडु और पुडुचेरी में अमित शाह भरेंगे हुंकार, बनने लगा माहौल

मुंबई में एक ऐसी कोचिंग सेंटर का पता चला है जो लड़कियों को प्रैंक बनाने के लिए बहला-फुसला कर बुलाता था फिर अश्लील वीडियोज तैयार करता था।
Prank Video: 'ट्यूशन' के बहाने 'प्रैंक' फिर 'पोर्न' बनाकर तैयार किए वीडियोज,कमाए दो करोड़

असम में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पिछले पांच तक बीजेपी के सहयोगी रहे रहे बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) ने बीजेपी से नाता तोड़ते हुए कांग्रेस से हाथ मिला लिया है।
Assam चुनाव से पहले BJP को लगा झटका, जानिए कौन है वो सहयोगी जिसने गठबंधन तोड़ कांग्रेस से मिलाया हाथ

Voting in Five Municipal wards Delhi: दिल्ली के पांच नगरपालिका वार्डों में आज वोटिंग है लोग उम्मीदवार को चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं।
Delhi MCD by-election : 5 सीटों के लिए आज डाले जा रहे हैं वोट, 3 मार्च को रिजल्ट​

हरियाणा की बड़ी खाप मानी जाने वाली हिसार की सतरोल खाप ने फैसला किया है कि वह एक मार्च से 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डेरी और दूध केंद्रों को दूध बेचेंगे।
1 मार्च से 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हरियाणा की खाप पंचायत ने किया ऐलान​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। 
Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर करेंगे मन की बात, यहां देखें और सुनें लाइव​

गुजरात में विभ‍िन्‍न स्‍थानीय निकायों के लिए आज वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 23,000 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां भारी संख्‍या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।
गुजरात में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों के लिए आज डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम​


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर