उद्धव सरकार में मंत्री संजय राठौड़ का इस्तीफा, ये है कारण, टिकटॉक गर्ल की मौत से जुड़ा है पूरा मामला

देश
लव रघुवंशी
Updated Feb 28, 2021 | 17:53 IST

Sanjay Rathore: 23 साल की टिक टॉक गर्ल पूजा चव्हाण की सुसाइड मामले में फंसे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने पद से इस्तीफा दे दिया है। विपक्ष उनको लेकर लगातार हमलावर बना हुआ था।

Sanjay Rathod
महाराष्ट्र सरकार में वन मंत्री थे संजय राठौड़ 

मुख्य बातें

  • पुणे में आठ फरवरी को 23 साल की पूजा चव्हाण की इमारत से गिरकर मौत हो गई थी
  • आरोप लगाया गया कि युवती की मौत का संबंध संजय राठौड़ से है
  • मृत युवती के पिता ने बेटी की मौत पर राजनीति बंद करने को कहा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। उन पर पुणे की 23 वर्षीय महिला की आत्महत्या के मामले में आरोप हैं, जिनके चलते उन्होंने ये कदम उठाया। उन्होंने कहा, 'मैंने अपना त्यागपत्र सीएम उद्धव ठाकरे को दिया है। जिस तरह से विपक्ष चेतावनी दे रहा है कि वे विधानसभा सत्र को नहीं चलने देंगे, मैंने इससे खुद को दूर कर लिया है। मैं मामले में निष्पक्ष जांच चाहता हूं।'

वन मंत्री रहे राठौड़ ने कहा कि महिला की मौत के मुद्दे पर बहुत गंदी राजनीति हुई है। मेरी छवि को धूमिल करने और मेरी प्रतिष्ठा को नष्ट करने का प्रयास किया गया जिसे मैंने 30 साल के सामाजिक कार्य के बाद बनाया था। मैं कह रहा था कि कोई भी फैसला लेने से पहले जांच होने दो। लेकिन विपक्ष ने बजट सत्र को बाधित करने की धमकी दी।

वो टिकटॉक गर्ल पूजा चव्हाण की मौत के मामले में घिर हुए थे। वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि मंत्री का इस्तीफा पर्याप्त नहीं है और उन्होंने मांग की कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

ये है पूरा मामला

पूजा चव्हाण की 8 फरवरी को एक इमारत से गिरने के बाद मौत हो गई थी, और पुणे पुलिस ने कहा था कि वे आत्महत्या के एंगल की जांच कर रहे हैं। बीजेपी ने संजय राठौड़ पर आरोप लगाया है कि उन्हीं की वजह से पूजा ने आत्महत्या की। राठौड़ के पूजा के साथ कथित तौर पर संबंध थे। महाराष्ट्र की भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा था कि राज्य सरकार संजय राठौड़ को बचा रही है। महिला की मौत के बाद मृतका द्वारा कथित रूप से दो व्यक्तियों की बातचीत की ऑडियो क्लिप सामने आई। वनवाडी पुलिस थाने के मुताबिक उसने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वाघ ने कहा, 'हमारा मानना है कि ऑडियो क्लिप में सुनाई दे रही एक आवाज संजय राठौड़ की है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर