'कोरोना' को लेकर ये राज्य बढ़ा रहे सरकार की टेंशन, केसों की बढ़ती फिगर दे रही खतरनाक संकेत

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 28, 2021 | 13:23 IST

भारत में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं, देश के कुछ राज्यों से हाल ही में कोरोना केसों में खासी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है इसमें महाराष्ट्र और केरल तो हैं ही साथ ही दिल्ली में ये मामले तेजी से सामने आ रहे हैं

CORONA CASES IN INDIA
कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में खासी तेजी देखी जा रही है 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र, केरल और गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी आई है
  • कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए यूपी में हाई अलर्ट जारी
  • महाराष्ट्र और केरल से यूपी आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी

हाल ही में महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के तेजी से मामले सामने आए हैं, हालांकि केंद्र और राज्य सरकारों का कहना है कि स्थिति काबू में है और बढ़ते मामलों पर नियंत्रण पाने की कोशिश की जा रही है वहीं पंजाब, कर्नाटक और गुजरात में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं कुछ शहर तो ऐसे हैं जहां दोबारा से लॉकडाउन लगाने की स्थिति बनने लगी है।

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में अब भी तेजी से इजाफा हो रहा है बताते हैं कि बीते 5-6 दिनों में महाराष्ट्र, केरल और गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी आई है हाल ही में  महाराष्ट्र में 37 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं वहीं 250 से अधिक लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है।

हेल्थ मिनिस्ट्री का कहना है-'देश कोविड-19 के कुल उपचाराधीन मरीजों में 74 प्रतिशत से अधिक केरल और महाराष्ट्र में हैं, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी केस बढ़े हैं वहीं पंजाब और जम्मू कश्मीर में भी रोजाना के मामलों में वृद्धि देखी गई है, केरल में पिछले चार हफ्तों में औसत साप्ताहिक मामलों में वृद्धि होने की प्रवृत्ति देखी गई है।' 

महाराष्‍ट्र में लगातार तीसरे दिन आठ हजार से ज्‍यादा केस दर्ज हुए। कर्नाटक में 24 जनवरी के बाद से सबसे ज्‍यादा मामलों का पता चला है जबकि पंजाब में पिछले 78 दिनों में सबसे ज्‍यादा 628 नए मामले शुक्रवार को दर्ज हुए।

राजधानी दिल्‍ली में शुक्रवार को 256 नए मामले दर्ज हुए हैं जो कि फरवरी में सबसे ज्‍यादा है। शुक्रवार को पूरे देश से 16.4 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं। 

वहीं कर्नाटक से 571 केस सामने आए जो 24 जनवरी के बाद से सबसे ज्‍यादा हैं गुजरात से भी 460 नए मामलों का पता चला। 

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने दिशा निर्देश जारी किए हैं, अब महाराष्ट्र और केरल से यूपी आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी, पॉजिटिव पाए जाने पर 14 दिन आइसोलेशन में रहना होगा वहीं ट्रेन या रोडवेज से आने वाले यात्रियों की सूची लेकर उनकी निगरानी और जांच कराई जाएगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर