ताजा खबर, 26 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 26 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शनिवार, 26 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 26 September 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। पीएम के इस भाषण पर देशभर की नजरें बनी हुई हैं। वहीं सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी आज अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से पूछताछ करने वाली है। कोरोना के मामलों की बात करें तो देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार पहले से कुछ कम हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। इंडियन प्रीमियर लीग में आज कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला सन राइजर्स के बीच मुकाबला होगा। यहां पढ़ें शनिवार की बड़ी और प्रमुख खबरें: 

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को दावा किया कि भारत ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ लगी अपनी सीमा खुद की स्थिति को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि देश को अपने सशस्त्र बलों और देश को सुरक्षित रखने की उनकी क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है। 
चीन के साथ सीमा विवाद पर बोले विदेश मंत्री- हालात जटिल, हमारे सशस्त्र बलों पर रखें विश्वास

बॉलीवुड में ड्रग्स मामले में आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) टॉप एक्ट्रेसेज से पूछताछ कर रही है। एनसीबी की टीम ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से पूछताछ कर रही है। तीनों अभिनेत्रियों से ड्रग्स को लेकर पूछताछ की जाएगी।
दीपिका और सारा से पूछताछ खत्म, घंटों तक एनसीबी के सवालों का करना पड़ा सामना

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना वैक्सीन का ट्रायल भी विभिन्न चरणों में चल रहा है। पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्सीन को लेकर सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं।
Vaccine बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के CEO का सवाल- क्या भारत सरकार खर्च करेगी 80 हजार करोड़?

पीएम नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यूएन की 75वीं वर्षगांठ पर सभी सदस्य देशों को बधाई देते हैं।लेकिन बदलते समय में उसमें बदलाव की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत का किसी भी दूसरे से समझौता किसी तीसरे देश के खिलाफ नहीं रहा है। 
PM Modi Address to UNGA: यूएन में पीएम मोदी का संबोधन, भारत को कब तक स्थाई सदस्यता के लिए करना पड़ेगा इंतजार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का पहले से रिकॉर्ड किया जा चुका यह संबोधन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे होगा। 
कुछ देर में यूएनजीए में पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन, इन मुद्दों पर रह सकती है खास नजर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों की नयी टीम की घोषणा कर दी है। नड्डा ने अपनी टीम में कई नए चेहरों को जगह दी है। बेंगलुरु साउथ से 29 साल के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
Tejasvi Surya: अपने सबसे युवा सांसद को BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी, BJYM के मुखिया बने तेजस्वी सूर्या

कहा जाता है कि बेहतर संगठन के लिए बेहतर टीम का होना जरूरी होता है। 2014 के बाद से बीजेपी की विजय पताका हर दिशाओं में फहरा रही है और उस विजय ध्वज को मजबूती प्रदान करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी नई टीम गठित करने वाले हैं जिसके बारे में शीघ्र घोषणा की जाएगी। 
J P Nadda Team: आठ महीने बाद नए कलेवर में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा की टीम, जानें किसे क्या मिला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि ‘आप’ सरकार दिल्ली में जलापूर्ति व्यवस्था को विकसित देशों की तरह अच्छा बनाएगी और बेहतर जल प्रबंधन के लिए एक सलाहकार नियुक्त करेगी ताकि शहर में पानी की एक बूंद भी बर्बाद नहीं हो।
Delhi में जलापूर्ति व्यवस्था को बनाएंगे विकसित देशों की तरह बेहतरीन: केजरीवाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए पहुंचाए गए भोजन पैकेट की रोटियां ठंडी होने के मामले में निलंबित खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक अधिकारी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहाल कर दिया गया है।
Indore: मुख्यमंत्री के लिए पैक रोटियां ठंडी होने को लेकर अधिकारी निलंबित, मामला गरमाने पर बहाल

नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल के राज्य में लगे बड़े-बड़े पोस्टर पर ये लिखा हुआ और पोस्टर के एक किनारे तेजस्वी यादव की फोटो लगी है। तेजस्वी यादव राजद के कर्ताधर्ता लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र हैं, किन्तु अभी वो जेल की सलाखों के पीछे से ही राजनीति खेल रहे हैं। 
Tejashwi hoardings: तेजस्वी के होर्डिंग्स पर लालू क्यों नहीं आ रहे नजर, आरजेडी के पुराने मतदाता रूठ न जाएं

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग मामले में शनिवार को बयान दर्ज कराने के लिये अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के दक्षिण मुंबई में एनसीबी ऑफिस पहुंची। एनसीबी की दीपिका से पूछताछ जारी है और उन्हें उनकी मैनेजर करिश्मा के सामने बैठाकर सवाल जवाब किए जा रहे हैं।
Deepika Padukone ने पूछताछ के दौरान कबूल की ड्रग चैट की बात, बढ़ेंगी मुश्किलें

छात्रों की सुविधा के लिए एनटीए ने नीट 2020 की आंसर की जारी कर दी है। एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र पिछले वर्ष के मेडिकल कॉलेज के कट-ऑफ के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर: NEET Answer Key 2020: एनटीए ने जारी की नीट 2020 के लिए आंसर की, nta.ac.in से छात्र ले सकते हैं जानकारी​

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि का मामला अयोध्या पहुंच गया है। अदालत में सिविल मुकदमा दायर कर श्री कृष्ण विराजमान ने अपनी जन्मभूमि मुक्त कराने की गुहार लगाई है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: मथुरा: कोर्ट पहुंचा कृष्ण जन्मभूमि मामला, ईदगाह मस्जिद हटाने की मांग​

हार्ले डेविडसन का दुनिया की मशहूर टू-व्हीलर में नाम है। बताया जा रहा है कि भारत में उसका करार हीरो मोटर कॉर्प से डिस्ट्रीव्यूशन डील के लिए हो सकता है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Harley-Davidson- Hero Motor Corp: हीरो मोटर कॉर्प के साथ आ सकता है हार्ले डेविडसन, जानें-वजह

बिहार विधानसभा चुनाव का चुनाव खासा संघर्ष वाला होने जा रहा है और बेरोजगारी, किसान, बाढ़,वंशवाद,नीतीश के शासन आदि अहम मुद्दे चुनाव में खासा रोल निभायेंगे।
यहां पढ़ें पूरी खबर: आसां नहीं है इस बार 'बिहार सत्ता की डगर', बहुत अग्निपरीक्षायें हैं राह में, इस दफा ये मुद्दे डालेंगे असर​

बिहार चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। लेकिन एनडीए में एलजेपी और महागठबंधन में आरएलएसपी के सुर अलग हैं। ऐसे में चुनावी समीकरण के दिलचस्प रहने की उम्मीद है।
यहां पढ़ें पूरी खबर:  Bihar Assembly Polls 2020: एनडीए-महागठबंधन के सेनापति तैयार, कुछ खास चेहरे उम्मीदों पर फेर न दें पानी

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज राजनीति में एंट्री करेंगे। वो जेडीयू में शामिल होंगे। पूरी संभावना है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ें।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Gupteshwar Pandey: आज JDU में शामिल होंगे गुप्तेश्वर पांडे, नीतीश कुमार को मानते हैं अपना नेता​

एलआईसी, जीआईसी और न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनियां भारत की अग्रणी कंपनियों में से एक हैं। आईआरडीएआई ने इन निगमों से अपनी कार्यप्रणाली को और मजबूत करने की अपील की है।
यहां पढ़ें पूरी खबर:  LIC, GIC और न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भारतीय बाजार के लिए जरूरी, जानें- IRDA ने क्या कहा

बॉलीवुड में ड्रग्स मामले में आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) टॉप एक्ट्रेसेज से पूछताछ करेगी। एनसीबी आज ड्रग्स मामले में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ करेगी।
यहां पढ़ें पूरी खबर: एनसीबी दफ्तर पहुंचीं दीपिका पादुकोण, ड्रग्स को लेकर होगी पूछताछ, सारा और श्रद्धा भी आएंगी

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का आज जन्मदिन है। वो 88 साल के हो गए हैं। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Manmohan Singh Birthday: 88 साल के हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह, बधाई देते हुए राहुल गांधी ने कही बड़ी बात

देश के नामचीन अंबानी घराने के छोटे बेटे अनिल अंबानी की आर्थिक हालत खराब हो चुकी है ऐसा उन्होंने ब्रिटेन की कोर्ट से कहा है, बताते हैं कि अब उन्हें अपने वकीलों की फीस भी गहने बेचकर भरनी पड़ रही है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Anil Ambani: 'चीनी बैंक कर्ज' पर यूके कोर्ट से बोले अनिल अंबानी -'सारे गहने बेचकर भर रहा हूं वकीलों की फीस' 

बिहार की राजधानी पटना पुलिस ने एक जघन्य हत्यारे को दबोचा है, बताया जाता है कि वो अबतक करीब 20 हत्याएं करने चुका है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Psycho killer: आईटी कंपनी में जॉब कर चुका 'साइको किलर' पुलिस के हत्थे चढ़ा, अलग तरीके से करता था हत्याएं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में कश्मीर मुद्दा उठाने के कुछ घंटों बाद भारत ने उनकी टिप्पणियों का जवाब दिया। भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने अपना पक्ष प्रस्तुत किया। 
यहां पढ़ें पूरी खबर: इमरान खान ने नफरत फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, क्या वो खुद का जिक्र कर रहे थे?: भारत

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी (BJP) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि राजनीति ने सुशांत सिंह राजपूत को मार डाला और बिहार चुनाव से पहले भगवा पार्टी के लिए NCB की बॉलीवुड ड्रग जांच को “बचाव दल” बताते हुए तीखे हमले किए हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर: SSR Death: कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले-राजनीति ने 'सुशांत राजपूत' को मार डाला, बिहार चुनाव से जोड़ा कनेक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर:आज शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भारत के खिलाफ जहर उगल चुके हैं इमरान

यूक्रेन में बड़ा विमान हादसा हुआ है  28 लोगों को लेकर जा रहा यूक्रेन वायुसेना का एक विमान शुक्रवार शाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Ukraine:यूक्रेन में एयरफोर्स का विमान हुआ हादसे का शिकार,22 लोगों की मौत 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को भारत के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने के मंच के रूप में इस्तेमाल किया है। इमरान खान ने अपने भाषण में भारत ही नहीं बल्कि पीएम मोदी और बीजेपी पर भी मनगंढंत आरोप लगाए
यहां पढ़ें पूरी खबर: UN में इमरान ने फिर उगला जहर, भारत ने भाषण के बीच में इस तरह दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लॉकडाउन के बाद अब जाकर क्रिकेट खेलने उतरे हैं। गुरुवार को आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दो कैच छूटे तो लोगों ने सवाल भी उठाना शुरू कर दिए। 
यहां पढ़ें पूरी खबर: अब लाइव कमेंट्री करते हुए भी गावस्कर ने 'अनुष्का शर्मा विवाद' में सफाई पेश की, बोले- 'ठीक से सुनो'
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर