कुछ देर में यूएनजीए में पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन, इन मुद्दों पर रह सकती है खास नजर

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को करीब 6:30 बजे (भारतीय समयानुसार) संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ अपनी बात रख सकते हैं।

modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • PM मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे
  • प्रधानमंत्री का यह संबोधन पहले से रिकॉर्ड किया जा चुका है
  • कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का पहले से रिकॉर्ड किया जा चुका यह संबोधन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे होगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा के जारी 75वें सत्र के दौरान भारत की प्राथमिकता आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई को और मजबूत करने पर जोर देने की होगी। भारत में शाम 6:30 बजे के करीब पीएम मोदी का संबोधन होगा।

इसस पहले शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के प्रतिनिधि ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन शुरू होते ही महासभा से वॉकआउट कर दिया। इमरान ने जैसे ही अपना संबोधन शुरू किया, वह भारत के खिलाफ हमलावर हो गए। एसेंबली चैंबर की पहली कतार की दूसरी सीट पर बैठे फर्स्ट सेकेट्ररी मिजितो विनितो ने पहले अपनी सीट छोड़ी। इमरान ने अपने संबोधन में पहले आरएसएस और फिर कश्मीर मुद्दे पर भारत पर हमले किए। इमरान खान ने भारत पर हमलों के लिए दबे सुर में आतंकवादियों को समर्थन देने की भी घोषणा की। 

इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तान के लोग कश्मीरी भाइयों और बहनों के आत्मनिर्णय के लिए जारी संघर्ष का समर्थन करते हैं और उनके साथ खड़े रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि, राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का बयान एक और कूटनीति गिरावट है। एक और झूठ का पुलिंदा, निजी हमले और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों और सीमा-पार आतंकवाद को छिपाने का प्रयास है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर