Ukraine:यूक्रेन में एयरफोर्स का विमान हुआ हादसे का शिकार,22 लोगों की मौत 

Ukraine plane accident News: यूक्रेन में वायुसेना का एक विमान हादसे का शिकार हो गया है,घटना में  मिलिट्री कैंडिडेट्स सहित 22 लोगों के मारे जाने की खबर है।

 Airforce aircraft crashed in Ukraine, 22 cadets killed, two missing
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • यूक्रेन एयरफोर्स का एक विमान शुक्रवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया
  • विमान में 28 लोग सवार थे जिनमें 21 सैन्य छात्र बताए जा रहे हैं
  • यूक्रनी के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि वो शनिवार को घटना स्थल का विजिट करेंगे

यूक्रेन में बड़ा विमान हादसा हुआ है  28 लोगों को लेकर जा रहा यूक्रेन वायुसेना का एक विमान शुक्रवार शाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा इतना भयानक था कि 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई बाकी लोग लापता बताए जा रहे हैं। विमान में 28 लोग सवार थे जिनमें 21 सैन्य छात्र थे, कहा जा रहा है कि अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि वो शनिवार को घटना स्थल का दौरा करेंगे।

हादसे की जानकारी यूक्रेन के मंत्री ने दी उन्होंने बताया कि विमान में ज्यादातर छात्र सवार थे साथ ही इसमें 7 क्रू मेंबर भी थे, हादसे की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे।

इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे। मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है।आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे लगा।

राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लिखा है कि हम सभी परिस्थितियों और त्रासदी के कारणों की जांच के लिए तत्काल एक आयोग का गठन कर रहे हैं.खबरों के मुताबिक कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान यूक्रेन के समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव एयरफोर्सह वाई अड्डे से दो किलोमीटर  की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर