Gupteshwar Pandey: आज JDU में शामिल होंगे गुप्तेश्वर पांडे, नीतीश कुमार को मानते हैं अपना नेता

Gupteshwar Pandey: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज राजनीति में एंट्री करेंगे। वो जेडीयू में शामिल होंगे। पूरी संभावना है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ें।

Gupteshwar Pandey
बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे 

मुख्य बातें

  • पांडे ने फरवरी 2021 में अपनी सेवानिवृत्ति से पांच महीने पहले पुलिस सेवा से वीआरएस लिया
  • नीतीश कुमार को अपना नेता मानते हैं गुप्तेश्वर पांडे
  • क्या चुनाव लड़ना क्या पाप है?: गुप्तेश्वर पांडेय ने पूछा-

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज दोपहर 1 बजे एक समारोह में जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल होंगे। गुप्तेश्वर पांडे ने ऐच्छिक सेवानिवृति (VRS) लिया, जिसके बाद से ही ये कयास लगना शुरू हो गया था कि वो राजनीति में आएंगे और चुनाव लड़ेंगे। अब 'इंडिया टुडे' की खबर के अनुसार, पांडे जेडीयू में शामिल हो रहे हैं। कई इंटरव्यू में वो कह चुके हैं कि नीतीश कुमार उनके नेता हैं, वो उनके काम से प्रभावित हैं और नीतीश जैसा आदेश करेंगे वो वैसा करेंगे, जहां से कहेंगे वहां से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पांडे ने बक्सर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर मौका मिला तो वह चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह राजनीति को लोगों की सेवा करने का सबसे बड़ा मंच मानते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में आने का अब मेरा मन हो गया है। अब स्थिति ऐसी बन गई है कि मुझे लगता है कि अब इसमें आ जाना चाहिए। गुप्तेश्वर ने कहा, 'राजनीति में मेरे आने से इतनी परेशानी क्यों हो रही है और इसे सुशांत सिंह राजपूत के मामले से लोग क्यों जोड़ रहे हैं। मैंने उस मामले में जो भी किया कानूनी हैसियत और राज्य के पुलिस महानिदेशक की हैसियत से किया, जो इस पद आसीन रहने वाले को बिहार के स्वाभिमान के लिए करना चाहिए। हमारी लड़ाई किसी मराठी या महाराष्ट्र के किसी व्यक्ति से नहीं है क्योंकि हमें बहुत से मराठी भाइयों ने फोन करके कहा कि आपको सुशांत को न्याय दिलाने के लिए लड़ना चाहिए। इस मामले में लड़ाई मुठ्ठी भर उन लोगों से है जिनके निहित स्वार्थ हैं और ऐसे ही लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश करते हैं तथा सुशांत मामले से मेरे वीआरएस को जोड़ने की कोशिश करते हैं।' 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर