ताजा खबर, 20 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 20 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 20 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 20th march 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 20 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने आरक्षण को लेकर चिंता जताते हुए सवाल किया है, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद महाराष्ट्र और पंजाब ने कुछ खास फैसले किए हैं वहीं पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। ममता बनर्जी ने जहां एक तरफ तोलाबाज का मतलब बताया तो पीएम मोदी ने खड़गपुर में कहा कि अब बंगाल में खेला शेष होबे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पांचवां व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें सीरीज में 2-2 की बराबरी पर हैं।
'टी20 के हम है बादशाह': टीम इंडिया ने सीरीज 3-2 से की अपने नाम, आखिरी मैच विशाल अंतर से जीता

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
वैक्सीन लगने के बाद इमरान खान को कोरोना, पीएम मोदी के सलामती वाले ट्वीट के मायने

एंटीलिया केस को लेकर जांच जारी है। इस बीच मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर रहे परमबीर सिंह के राज्‍य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर संगीन आरोपों से मामले में नया मोड़ आ गया है।
'खुद फंस रहे इसलिए लगा रहे आरोप', अनिल देशमुख ने परमबीर सिंह के आरोपों पर दिया जवाब

परमबीर सिंह के खुलासे के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीसे ने गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांगा।
परमबीर सिंह के खुलासे के बाद हड़कंप, देवेंद्र फडणवीस ने अनिल देशमुख का मांगा इस्तीफा

मुंबई पुलिस के कमिश्नर रहे परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को खत लिखा है। अपने खत में उन्होंने गृहमंत्री अनिल देशमुख पर सनसनीेखेज आरोप लगाए हैं।
परमबीर सिंह का सनसनीखेज आरोप, अनिल देशमुख ने बॉर के जरिए सचिन वझे से मांगे 100 करोड़

कोरोना वायरस एक बार फिर सिर उठा चुका है। देश के अलग अलग राज्यों से जो आंकड़े आ रहे हैं वो डराने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी अपील कर चुके हैं कि अगर टीयर-2 या 3 शहरों में केस बढ़े तो संभल पाना मुश्किल होगा।
Coronavirus: कहीं दिख रही लापरवाही तो कहीं तैयारी, यहां जानें- किन राज्यों ने उठाए कौन कौन से कदम

बंगाल की सियासत में इस समय तोलाबाज शब्द चर्चा में हैं। क्या आप जानते हैं इसका अर्थ क्या होता है। अगर नहीं पता तो सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि कौन तोलाबाज होता है।
What is Tolabaaz: बंगाल के चुनाव में चर्चा में तोलाबाज, ममता बनर्जी ने बताया क्या होता है मतलब

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दो दिन पहले ही उन्‍होंने वैक्‍सीन लगवाई थी।
अब इमरान खान भी आए कोरोना की चपेट में, 2 दिन पहले ही लगवाई थी वैक्‍सीन

डोर स्टेप राशन योजना पर सियासी जंग के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें क्रेडिट नहीं चाहिए। योजना को बिना नाम दिए ही वो काम करेंगे
Door Step Ration Scheme: अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा योजना को नाम दिए बिना ही करेंगे काम

Railways News Hindi Today: देश के विभिन्न हिस्स में रेलवे लाइनों और रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास तेजी से किया जा रहा है। इसी वजह से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

रेल यात्री कृपया ध्यान दें! 24 मार्च तक प्रभावित रहेंगी इस रूट की ट्रेनें, जानिए पूरी डिटेल्स

बेंगलुरु के चेन्नहल्ली स्थित जनसेवा विद्या केंद्र में चल रहे प्रतिनिधि सभा की बैठक के अंतिम दिन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के नए सरकार्यवाह का चुनाव किया गया इसके मुताबिक अब संघ के नए  सरकार्यवाह (Sarkaryavah) दत्तात्रेय होसबले चुने गए हैं।

RSS के सरकार्यवाह चुने गए दत्तात्रेय होसबोले, भैयाजी जोशी का लेंगे स्थान, प्रतिनिधि सभा की बैठक में हुआ चुनाव

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में अपनी सभा को संबोधित करने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया और जोश देखने लायक था, पीएम मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा-जहां-जहां राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां केंद्र और बीजेपी की सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ लोगों की सेवा में लगे हैं

West Bengal:खड़कपुर में पीएम मोदी की हुंकार- " इस बार मोदी सरकार, मौका दें, 70 साल की बर्बादी मिटा देंगे"

क्या देश में कोरोना की रफ्तार फिर पिछले साल वाली स्पीड पकड़ रही है ये हम नहीं आंकड़े कह रहे हैं बताया जा रहा है कि देश में कोरोना केसों की तादाद बढ़ाने में पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र आदि राज्यों का अहम स्थान है

Punjab में कोरोना की 'डरावनी रफ्तार', उठाने ही पड़े वो 'कड़े कदम' जिनसे बचा जा सकता था

देश में कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पुराने रूप में लौटता हुआ दिख रहा है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान देश में करीब 41 हजार नए मामले सामने आए हैं।

फिर पुरानी रफ्तार में आ रहा है कोरोना! 2021 में पहली बार सामने आए करीब 41 हजार केस

योगी सरकार का माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान जारी है। इसी कड़ी में अब कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार उर्फ कुंटू सिंह का नंबर आया है।

अब माफिया कुंटू सिंह पर चला योगी सरकार का हंटर, करोड़ों के पॉलिटेक्निक कॉलेज पर चलाया बुलडोजर [VIDEO]

लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर कार कोच में आग लग गई। इस घटना के बाद ट्रेन से कोच को अलग करके इसे आगे रवाना कराया गया घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Shatabdi Express Train Fire:गाजियाबाद स्टेशन पर लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग

पाकिस्तान में रोजमर्रा की चीजों की बढ़ती कीमतों से आम जनता बुरी तरह प्रभावित है। शुक्रवार को मुल्तान शहर में किसानों ने इमरान सरकार के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च निकाला।

अब पाकिस्तान में इमरान के खिलाफ किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, जानिए वजह

एंटीलिया केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार रात को घटना वाले स्थल पर जाकर क्राइम सीन को रिक्रेयट किया। इस दौरान सचिन वाझे को कुर्ता पयजामा पहनाया गया।

आधी रात को NIA ने बीच सड़क पर सचिन वाझे को सफेद ढीला कुर्ता पहनाकर चलवाया, जानिए वजह

उच्चतम न्यायालय ने मराठा कोटा मामले की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को जानना चाहा कि कितनी पीढ़ियों तक आरक्षण जारी रहेगा। शीर्ष न्यायालय ने 50 प्रतिशत की सीमा हटाए जाने की स्थिति में पैदा होने वाली असमानता को लेकर भी चिंता प्रकट की। 

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- कितनी पीढ़ियों तक जारी रहेगा आरक्षण ? असमानता को लेकर प्रकट की चिंता


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर