West Bengal:खड़कपुर में पीएम नरेंद्र मोदी जनता से बोले- "इस बार जोर से छाप कमल छाप, इस बार भय नहीं, सिर्फ जय"

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 20, 2021 | 12:37 IST

PM Narendra Modi in West Bengal:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पश्चिम बंगाल के खड़गपुर पहुंचे जहां उन्होंने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए जनता से बीजेपी को जिताने की अपील की।

Prime Minister Narendra Modi at a rally in Kharagpur West Bengal
पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोग हमें एक बार सेवा का मौका दीजिए 

मुख्य बातें

  • पीएम बोले- बंगाल के लोग हमें एक बार सेवा का मौका दीजिए, हम अपनी जान खपा देंगे
  • पीएम ने कहा-आज बंगाल की बहनें दीदी से तमाम सवाल पूछ रही हैं
  • कहा-आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें 10 साल का कुशासन दिया

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में अपनी सभा को संबोधित करने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया और जोश देखने लायक था, पीएम मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा-जहां-जहां राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां केंद्र और बीजेपी की सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ लोगों की सेवा में लगे हैं। आप मुझे बताइए, अगर कहीं कोई गाड़ी कीचड़ में फंसी हो तो सारे यात्री उतरकर उसे एक दिशा में धक्का मारते हैं। अगर आधे यात्री एक तरफ और दूसरे दूसरे अलग दिशा में ताकत लगाएं तो क्या गाड़ी कीचड़ से निकलेगी। बंगाल में भी दोनों ताकत एक दिशा में लगेगी, तभी राज्य का भला होगा।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोग हमें एक बार सेवा का मौका दीजिए, हम अपनी जान खपा देंगे। उन्होंने कहा - बंगाल में शिक्षक भर्ती के नाम पर बंगाल का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने को मजबूर है जो बोर्ड और कमीशन भर्तियों के लिए बनाए गए, उन्हें टीएमसी के हवाले कर दिया गया है।

अरे दीदी, आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए। लेकिन, आपने गरीब के पेट पर लात क्यों मारी? आपने रेहड़ी-पटरी वालों के पेट पर लात क्यों मारी? शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली?

"बंगाल की बहनें पूछ रही हैं दीदी से सवाल"

आज बंगाल की बहनें पूछ रही हैं कि हर घर जल पहुंचाने के लिए टीएमसी सरकार को जो पैसा दिया था, वो पैसा तिजोरी में रखकर क्यों बैठ गईं? केंद्र सरकार की तरफ से बीते वर्षों में बंगाल के लिए 33 लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से लाखों घर अब भी पूरे नहीं हो पाए हैं। दीदी को लगता है कि इन सब योजनाओं का फायदा लोगों को होगा तो वो मोदी को आशीर्वाद देंगे।

दीदी से पश्चिम बंगाल के लोग 10 साल का हिसाब मांग रहे हैं। अम्फान चक्रवात का हिसाब मांगो, तो दीदी गुस्सा! राशन चोरी का जवाब मांगो, तो जेल में डाल दिया जाता है! कोयला घोटाले पर जवाब मांगो, तो पुलिस से डंडे मरवाए जाते हैं!

"आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया "

आज दीदी, दस ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं। अरे दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था। लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे दस साल दिए। आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें 10 साल का कुशासन दिया।लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया।

पीएम मोदी ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे पास दिलीप घोष जैसा अध्यक्ष है उन्होंने कहा कि दिलीप घोष बीते कितने सालों से यहां हमारी सरकार बनाने के लिए मेहनत करते रहे, उन्हें मौत के घाट उतारने की कोशिश हुई, लेकिन वो ममता दीदी से डरे नहीं।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर