रेल यात्री कृपया ध्यान दें! 24 मार्च तक प्रभावित रहेंगी इस रूट की ट्रेनें, जानिए पूरी डिटेल्स

बिजनेस
किशोर जोशी
Updated Mar 20, 2021 | 15:06 IST

Railways News Hindi Today: देश के विभिन्न हिस्स में रेलवे लाइनों और रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास तेजी से किया जा रहा है। इसी वजह से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

Trains of this railway route will be affected till March 24, know the complete details
24 मार्च तक प्रभावित रहेंगी इस रूट की ट्रेनें, जानिए डिटेल्स 

मुख्य बातें

  • देशभर में 123 स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य लगातार जारी है
  • पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर एक महत्वपूर्ण जानकारी की साझा
  • कई स्टेशनों पर ट्रेन के समय में किया गया है बदलाव

नई दिल्ली: इन दिनों रेलवे के आधुनिकीकरण का कार्य जोरों पर हैं जिस वजह से कई जगहों पर ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है या फिर कई रूट्स को बंद कर दिया गया है। ऐसे में आपके लिए जरूरी हो जाता है कि यदि आप ट्रेन का सफर कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले एक बार रूट्स और ट्रेन को लेकर जरूर जानकारी हासिल कर लें।  रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास करने के क्रम में देश में इस समय कुल 123 स्टेशनों के पुनर्विकास पर काम हो रहा है। 

रेलवे का ट्वीट
पश्चिम रेलवे (वेस्टर्न रेलवे) ने ट्वीट कर एक महत्वपूर्ण जानकारी साझा करते हुए लिखा, 'यात्री कृपया नोट करें। अहमदाबाद मंडल के धांगध्रा- सामाख्याली सेक्शन के सुरवरी, मालिया मियाना व धनाला स्टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कुछ ट्रेनें निम्न अनुसार प्रभावित रहेगी।  साथ ही 09116/ 09115 भुज-दादर-भुज स्पेशल 21 से 23 मार्च 2021 तक पूर्ण रूप से निरस्त रहेगी।'

ये ट्रेनें रहेंगी प्रभावित

ट्रेन संख्या 04311 बरेली- भुज स्पेशल 20 मार्च  और 23 मार्च को डायवर्ट माग्र पालनपुर - भीलड़ी सामाख्याली होकर चलेगी। ट्रेन संख्या 09336 इंदौर- गांधीधाम स्पेशल दिनांक 21 मार्च को अहमदाबाद स्टेशन पर शॉर्ट टर्निमेट होगी तथा अहमदाबाद व गांधीधाम के बीच रहेगी। ट्रेन संख्या 09003 बांद्रा टर्मिनस - भुज स्पेशल 21 मार्च को अहमदाबाद स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी तथा अहमदाबाद एवं भुज के बीच निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 01192 पुणे- भुज स्पेशल 22 मार्च को अहमदाबाद स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी तथा अहमदाबादा व भुज के बीच निरस्त रहेगी। इसके अलावा जो ट्रेनें प्रभावित रहेंगी उनकी जानकारी ट्वीट में विस्तार से है।

पुनर्विकास का काम जारी

आपको बता दें कि देश में जिन 123 स्टेशनों के पुनर्विकास पर काम हो रहा है उनमें से 63 स्टेशनों पर आईआरएसडीसी और 60 स्टेशनों पर आरएलडीए काम कर रही है। वर्तमान में, महाराष्ट्र के नागपुर, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और अजनी स्टेशंस, मध्य प्रदेश में हबीबगंज और ग्वालियर स्टेशन, गुजरात में गांधीनगर और साबरमती स्टेशन, उत्तर प्रदेश में अयोध्या और गोमती नगर स्टेशन, दिल्ली में सफदरजंग और नई दिल्ली स्टेशन, आंध्र प्रदेश में तिरुपति और नेल्लोर स्टेशन, उत्तराखंड में देहरादून, पंजाब में अमृतसर, केरल में एर्नाकुलम और केंद्र शासित पुदुच्चेरी में पुदुच्चेरी रेलवे स्टेशन के पुनिर्विकास का कार्य जारी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर