आधी रात को NIA ने बीच सड़क पर सचिन वाझे को सफेद ढीला कुर्ता पहनाकर चलवाया, जानिए वजह

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 20, 2021 | 07:23 IST

एंटीलिया केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार रात को घटना वाले स्थल पर जाकर क्राइम सीन को रिक्रेयट किया। इस दौरान सचिन वाझे को कुर्ता पयजामा पहनाया गया।

NIA recreates crime scene near Antilia Mumbai, Sachin Waze made to walk donning kurta
NIA ने सड़क पर सचिन वाझे को सफेद ढीला कुर्ता पहनाकर चलवाया 

मुख्य बातें

  • NIA ने देर रात एंटीलिया के पास क्राइम सीन किया रीक्रिएट
  • बैरिकैडिंग कर सचिन वाझे को सफेद ढीला कुर्ता पहनाकर चलवाया
  • एंटीलिया केस में सामने आए सीसीटीवी फुटेज में पीपीई किट पहने दिखा था एक शख्स

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी कार पाए जाने के मामले की जांच कर रही एनआईए ने शुक्रवार रात को घटना वाली जगह पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया। इस दौरान सबसे पहले एंटीलिया के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई और फिर निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को लंबा कुर्ता पहनाकर उसी जगह ले जाया गया जहां जिलेटिन की छड़ों से लदी स्कॉर्पियो कार मिली थी। 

पीपीई किट पहने दिखा था शख्स
दरअसल एंटीलिया केस की जांच में एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था जिसमें एक शख्स पीपीई किट पहने हुए दिखा था। एनआईए को शक है कि पीपीई किट पहना हुआ शख्स कोई और नहीं बल्कि सचिन वाझे ही था और वाझे ने पीपीई किट के अंदर जो कुर्ता पयजामा पहना था उसे बाद में जला दिया था। इसीलिए शुक्रवार रात को क्राइम सीन रिक्रियट किया गया जिसके आधार पर पीपीई किट वाले शख्स के चाल-ढाल का मिलान किया जाएगा। इस रिक्रिएशन के दौरान वाझे के सिर पर रूमाल बांधकर उसी तरह चलवाया गया जैसा सीसीटीवी में पीपीई किट पहना शख्स दिख रहा था।

डमी स्कॉर्पियो लाई गई
इस दौरान क डमी स्कॉर्पियो और इनोवा कार भी लाई गई और आम लोगों की आवाजाही इस रास्ते पर रोक दी गई। फॉरेंसिक लैब के सदस्य भी यहां मौजूद थे। दरअसल जिस कारोबारी हिरेन मनसुख की कार यहां मिली थी उनकी पांच मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में ठाणे के पास लाश मिली थी। हिरेन के परिवार ने वाझे पर ही उनकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

एनआईए अधिकारियों ने की कमिश्नर से मुलाकात
इससे पहले एनआईए के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस आयुक्त से मुलाकात की। एनआईए के अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक अनिल शुक्ला और पुलिस अधीक्षक विक्रम खलाते ने मुंबई पुलिस के नवनियुक्त आयुक्त हेमंत नगराले से दोपहर में करीब  30 मिनट तक मुलाकात की। मुलाकात के दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंबे और पुलिस उपायुक्त (अपराध) अकबर पठान भी उपस्थित थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर