वैक्‍सीन लगवाने के 2 दिन बाद ही कोरोना की चपेट में आए इमरान खान, पत्‍नी बुशरा भी हुईं संक्रमित

Imran Khan tested positive for Covid-19: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दो दिन पहले ही उन्‍होंने वैक्‍सीन लगवाई थी।

अब इमरान खान भी आए कोरोना की चपेट में, 2 दिन पहले ही लगवाई थी वैक्‍सीन
अब इमरान खान भी आए कोरोना की चपेट में, 2 दिन पहले ही लगवाई थी वैक्‍सीन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इस्‍लामाबाद : कोरोना वायरस संक्रमण से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है, जिससे पाकिस्‍तान भी अछूता नहीं है। यहां अब खुद प्रधानमंत्री इमरान खान इस घातक बीमारी की चपेट में आ गए हैं। यह तब हुआ है, जबकि दो दिन पहले ही उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज ली थी। फिलहाल वह घर में ही आइसोलेशन में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष के जल्‍द ठीक होने की कामना की है।

इमरान खान के निजी चिकित्‍सक डॉ. फैसल सुल्‍तान ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी और बताया कि वह सेल्‍फ-आइसोलेशन में घर में हैं। इसकी जानकारी सामने आते ही पाकिस्‍तान में इमरान खान ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बन गए। लोगों उनकी सलामती की दुआ की। देर शाम आई जानकारी में कहा गया कि इमरान खान की पत्‍नी बु्शरा बीबी भी संक्रमित पाई गई हैं। प्रवासी पाकिस्तानी मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार सैयद जुल्फी बुखारी ने ट्वीट कर बुशरा बीबी के वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर पड़ोसी देश के समकक्ष के जल्‍द ठीक होने की कामना की है।

18 मार्च को ली थी पहली डोज

इमरान खान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है, जबकि दो दिन पहले (18 मार्च) ही उन्‍होंने कोविड-19 वैक्‍सीन की पहली डोज ली थी। इस दौरान उन्‍होंने लोगों से कोविड से बचाव के लिए मास्‍क लगाने और सोशल डिस्‍टेंसिंग सहित अन्‍य नियमों को पालन करने को कहा था।

पाकिस्‍तान में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत 2 फरवरी को हुई थी। इससे एक दिन पहले ही यहां चीनी वैक्‍सीन साइनोफार्म की 5 लाख खुराक आई थी। चीन ने अनुदान के तौर पर पाकिस्‍तान को यह वैक्‍सीन भिजवाई थी, जिसके अगले ही दिन स्‍वास्‍थ्यकर्मियों को प्राथमिकता देते हुए टीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

कोरोना के मामलों में फिर उछाल

पाकिस्‍तान में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 6 लाख 23 हजार 135 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 13 हजार 799 लोगों ने इस घातक बीमारी से जान गंवाई है। भारत की तरह ही पाकिस्‍तान में भी एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। 

पाकिस्‍तान में शनिवार को 4 घंटों के भीतर संक्रमण के 3,876 केस दर्ज किए गए, जो बीते साल जुलाई के बाद सबसे अधिक है। इससे पहले 2 जुलाई 2020 को यहां संक्रमण के 4,432 केस दर्ज किए गए थे।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर