अब माफिया कुंटू सिंह पर चला योगी सरकार का हंटर, करोड़ों के पॉलिटेक्निक कॉलेज पर चलाया बुलडोजर [VIDEO]

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Mar 20, 2021 | 10:48 IST

योगी सरकार का माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान जारी है। इसी कड़ी में अब कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार उर्फ कुंटू सिंह का नंबर आया है।

UP: माफिया कुंटू सिंह पर योगी सरकार का एक्शन, चला बुलडोजर
UP Yogi government's action on Mafia Kuntu Singh in Azamgarh 

मुख्य बातें

  • यूपी सरकार का माफियाओं के खिलाफ जारी है एक्शन
  • कुख्यात माफिया कुंटू सिंह की करोड़ों संपत्ति पुलिस ने लिया एक्शन
  • कुंटू सिंह पर की गई कार्रवाई से एक बार फिर माफियाओं में खौफ

आजमगढ़:  उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार लगातार एक्शन कर रही है। अब इसी एक्शन को बरकरार रखते हुए कुख्यात माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह का नंबर आया है।  आजमगढ़ प्रशासन ने प्रदेश के टॉप 10 माफिया में शामिल ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह के 10 करोड़ की लागत से बने अवैध  पॉलिटेक्निक कॉलेज पर बुलडोजर चला दिया है। इस पर शुक्रवार रात को कार्रवाई की गई।

अवैध निर्माण को ढहाया
आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष दुबे ने इस कार्रवाई का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'UP के टॉप 10 कुख्यात अपराधियों में शामिल आपराधिक माफिया गैंग D-11 का गैंग लीडर ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह थाना जीयनपुर आजमगढ़ के 10 करोड़ से अधिक की लागत से निर्मित अवैध पॉलीटेक्निक कॉलेज के  ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू हो गयी है।'

खौफ में अपराधी

इससे पहले प्रशासन ने कॉलेज की प्रबंधक कुंटू सिंह की ब्लाक प्रमुख पत्नी वंदना सिंह और एक अन्य के खिलाफ भी फर्जी दस्तावजों के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया था। प्रशासन ने कुंटू सिंह के रानी की सराय थाना क्षेत्र के नीबी में स्थित अवैध संपत्ति को भी कुर्क कर दिया है। कुंटू सिंह पर की गई कार्रवाई से एक बार फिर माफियाओं और अफराधियों में खौफ का माहौल है। 

प्रशासन लगातार कर रहा है कार्रवाई

आपको बता दें कि प्रदेश में अभी तक कई माफियाओं के अवैध ठिकानों पर प्रशासन बुलडोजर चला चुका है जबकि कई की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। कुंटू सिंह प्रदेश का नामी बदमाश, माफिया है जिस पर हत्या के करीब ढाई दर्जन मुकदमे सहित कुल 65 केस दर्ज हैं। आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह को पिछले महीने ही वहां से ट्रांसफर किया गया था। प्रशासन अब इस बात का पता लगा रहा है कि कुंटू सिंह के पास कितनी अवैध संपत्ति है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर