ताजा खबर, 14 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 14 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 14 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 14th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 14 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश के कई राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ते नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियों के बीच मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के जख्‍मी होने को लेकर भी राजनीति तेज होती जा रही है। देश-दुनिया के प्रमुख समाचार के साथ खेल व मनोरंजन जगत की प्रमुख खबरों पर भी नजर होगी। यहां पढ़ें ताजा समाचार :-

कांग्रेस ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने 34 और उम्मीदवारों की लिस्ट संडे को जारी कर दी यह लिस्ट तीसरे से लेकर आठवें चरण के लिए जारी की गई है।

West Bengal: कांग्रेस ने जारी की 34 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी से जुड़े फर्जीवाड़े में मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इस संबंध में जानकारी दी।

रायबरेली: कमला नेहरू एजुकेशनल सोसायटी के खिलाफ FIR, कांग्रेस की बागी विधायक ने CM योगी को किया धन्यवाद​
 

India vs England 2nd T20I: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में धमाकेदार जीत दर्ज की। पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।

IND vs ENG 2nd T20I: विराट और ईशान के तूफान में उड़ी इंग्लैंड टीम, भारत ने दूसरे टी20 में दर्ज की धमाकेदार जीत

कोरोना पर बीजेपी से से खफा ग्वालियर पुलिस के एक कांस्टेबल ने अभद्र भाषा के साथ मीडिया पर लिखा- चुनाव के समय ही कोरोना कम क्यों हो जाता है, इस मामले में अधिकारियों ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

BJP से खफा पुलिस कांस्टेबल, सोशल मीडिया पर लिखा 'चुनाव का समय आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है'

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए AIADMK का घोषणापत्र जारी किया। घोषणा पत्र में 164 से अधिक योजनाओं की घोषणा की गई है। इसमें कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं की गई हैं। एआईएडीएमके ने श्रीलंकाई तमिल शरणार्थियों के लिए दोहरी नागरिकता की बात की है।

सिलेंडर-इंटरनेट-सरकारी नौकरी; AIADMK ने लगा दी वादों की झड़ी, जानें लुभाने वाली बड़ी-बड़ी घोषणाएं

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव की ओर से दी गई रिपोर्ट और विशेष आम पर्यवेक्षकों अजय नायक तथा विवेक दुबे की संयुक्त रिपोर्ट पर आयोग की एक बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। हादसा 10 मार्च को हुआ था।

ममता बनर्जी के साथ हुए हादसे पर EC का एक्शन, सिक्योरिटी डायरेक्टर-SP सस्पेंड, DM को हटाया

लगातार बढ़ती महंगाई  का असर सभी सामानों के साथ अब बिजली उपकरणों पर भी पड़ने जा रहा है बताते हैं कि लागत में बढ़ोतरी के चलते अब बिजली के सामान महंगे होने जा रहे हैं।

जल्द ही महंगे होने वाले हैं,TV, AC,पंखे और फ्रिज, 31 मार्च से पहले करें खरीदारी, कॉस्टिंग बढ़ने का पड़ेगा असर!

Lathika Subhash: केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने पद से इस्तीफा दे दिया है और टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने पार्टी कार्यालय के बाहर सार्वजनिक रूप से मुंडन कराया।

Kerala Elections: नहीं मिला टिकट, विरोध में केरल महिला कांग्रेस चीफ ने मुंडवाया सिर​

Corona Tongue Symptoms: दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के बीच अब इस घातक बीमारी का एक अन्‍य असामान्‍य लक्षण नजर आया है। कोविड-19 से संक्रमित हर पांच में से एक शख्स में यह लक्षण देखा गया है।

COVID Tongue: कोरोना के इस नए लक्षण के बारे में कितना जानते हैं आप? हर 5 में से 1 मरीज में पाया गया ये लक्षण

पिछले दिनों भाजपा का दामन थामने वाली बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार को बेहाला से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा में शामिल हुई अन्य अभिनेत्रियों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है।
West Bengal: बीजेपी ने जारी की 63 उम्मीदवारों की सूची, बाबुल सुप्रियो सहित 4 सांसदों को दिया टिकट​

पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के धुर विरोधी यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। यशवंत सिन्हा IAS की नौकरी छोड़ राजनीति में आए थे।

IAS छोड़ राजनीति में आए थे यशवंत सिन्हा, अटल सरकार में बने मंत्री, 2014 के बाद बन गए मोदी के बड़े आलोचक

बिहार में एक ताजा और बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तहत उपेंद्र कुशवाहा ने आज अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) विलय नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU)में कर दिया है। कुशवाहा ने आज पटना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  इस विलय की घोषणा की जिसके बारे में  पिछले कई दिनों से अटकलें लग रही थीं।

आखिरकार JDU में हो ही गया RLSP का विलय, कुशवाहा बोले- काफिला अब CM नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करेगा

नंदीग्राम में घायल होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने व्‍हीलचेयर पर कोलकाता में पदयात्रा निकाली। उनके साथ टीएमसी नेता व कार्यकर्ताओं का हुजूम चल रहा था। इस बीच चुनाव पर्यवेक्षकों, राज्य सरकार की रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि सीएम को जो चोटें आईं हैं वह हमले के कारण नहीं हैं।

West Bengal polls 2021: व्‍हीलचेयर पर 'दीदी' की पदयात्रा, निशाने पर बीजेपी

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी कार को लेकर लगातार नए नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में शनिवार रात को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवीई करते हुए मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रॉन्च के ऑफिसर सचिन वाझे को अरेस्ट कर लिया। सचिन वाझे की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र में सियासी बवंडर मच गया है और शिवसेना ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

सचिन वाझे की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र में हलचल तेज, राउत बोले- जल में रहकर मछली से बैर, यह शुभ संकेत नहीं

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अमेरिकी पिज्जा कंपनी से एक करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है और इसके लिए महिला ने उपभोक्ता अदालत (Consumer Forum) में कंपनी के खिलाफ बकायदा केस दायर कर दिया है। 

Non-Veg पिज्जा डिलीवर हुआ तो भड़क उठी महिला, कोर्ट में केस फाइल कर कंपनी से मांगा 1 करोड़ का मुआवजा

धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ मेले में कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट ले जाने की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है और इसकी जानकारी खुद उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दी है। 

कुंभ जाने वालों के लिए राहत की खबर, नए CM बोले- कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं

क्‍वाड नेताओं ने आजाद, खुले हुए और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए प्रतिबद्धता जताई है। इसमें चीन के लिए स्‍पष्‍ट संदेश था। क्‍वाड की अहमियत से चीन अच्‍छी तरह वाकिफ है और इसे लेकर उसमें चिंता भी है, जो उसके बयानों से साफ दिखती है।

क्‍या है क्‍वाड, जिसकी पहली शीर्ष बैठक ने ही ला दिया चीन को पसीना

हाल ही में वीवीएस लक्ष्‍मण ने भारत के 1999 ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को लेकर एक बेहद मजेदार किस्‍सा सुनाया, जिस पर अपनी हंसी रोक पाना मुश्किल है। लक्ष्‍मण ने खुलासा किया कि हरभजन सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान अपना जर्सी नंबर बताकर सभी को दंग कर दिया था।

जब हरभजन सिंह से पूछा गया था उनका जर्सी नंबर, यह किस्‍सा जानकर अपनी हंसी रोक पाना मुश्किल!

हाईकोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों या सड़क पर बने धार्मिक स्थलों को हटाने के आदेश के बाद योगी सरकार ने एक्शन शुरू कर दिया है। इसी एक्शन के तहत शनिवार रात को बाराबंकी में पहली कार्रवाई हुई जहां प्रशासन ने आपसी सहमति के बाद सड़क के बीचों-बीच बनी मजार को हटवाया।

HC के आदेश के बाद एक्शन में योगी सरकार, बाराबंकी में सड़क के बीचों-बीच बनी मजार आधी रात को हटाई

फ्रांसीसी व्‍यंग्‍य पत्रिका 'शार्ली हेब्‍दो' एक बार फिर अपने कार्टून को लेकर सुखियों में है। पूर्व में 'पैगंबर' के कार्टून को लेकर विवादों में रही फ्रांसीसी व्‍यंग्‍य पत्रिका के निशाने पर इस बार ब्रिटिश राजपरिवार है। सोशल मीडिया पर इसकी जमकर आलोचना हो रही है।

'शार्ली हेब्‍दो' ने फिर बनाया विवादित कार्टून, सोशल मीडिया पर बोले लोग- यह हर लिहाज से गलत

साल 1982 में रोहित शेट्टी के पिता का निधन हो गया था। पिता के निधन के बाद उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था। यहां तक कि उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी। रोहित शेट्टी ने अजय देवगन की फिल्म फूल और कांटे में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था। 

कभी तब्बू की साड़ियां प्रेस करते थे रोहित शेट्टी, रवीना टंडन के भी थे स्पॉटबॉय

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी गहमागहमी के बीच तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर अपना घोषणा-पत्र जारी करने को टाल दिया है। इस बीच बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आज व्‍हीलचेयर पर रोडशो करेंगी।

व्‍हीलचेयर पर रोड शो करेंगी ममता बनर्जी! TMC ने फिर टाली घोषणा-पत्र की रिलीज

कोविड-19 के नाम पर फर्जी वैक्सीन लगाकर एक परिवार के सभी सदस्‍यों को बेहोश कर लूटपाट का मामला सामने आया है। घरवालों को होश आया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया। अब पुलिस इसकी छानबीन में जुटी है।

कोविड-19 का फर्जी वैक्‍सीन लगाकर पहले किया बेहोश, होश में आए तो पैरों तले खिसक गई जमीन

क्‍वाड नेताओं ने एक बार फिर हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को लेकर प्रतिबद्धता जताई है तो यह भी कहा कि वे ऐसे अन्‍य देशों के साथ भी सहयोग के लिए तैयार हैं, जिनके इस क्षेत्र में साझा हित हैं। इसे चीन के लिए क्‍वाड के कड़े संदेश के तौर पर देखा जा रहा है, जिसका दखल हिंद-प्रशांत क्षेत्र में बीते कुछ समय में बढ़ा है। 

चीन को संदेश, क्‍वाड नेता बोले- हिंद-प्रशांत क्षेत्र को स्‍वतंत्र रखने के लिए अन्‍य देशों को भी साथ जोड़ेंगे

मुकेश अंबानी के घर के बाहर पार्क कार में विस्फोटक मिलने के केस की जांच के संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे कोअरेस्ट कर लिया है। कार मालिक मनसुख हिरेन की बाद में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी जिसके बाद उनकी पत्नी ने वाझे पर पति की मौत में संलिप्त होने का आरोप लगाया है।

एंटीलिया केस: क्राइम ब्रांच के पूर्व ऑफिसर सचिन वाझे अरेस्ट, 12 घंटे की पूछताछ के बाद NIA का बड़ा एक्शन

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियन के नेता चुनावी राज्यों में स्पष्ट तौर पर बीजेपी को हराने की अपील कर रहे हैं। नंदीग्राम में किसानों को संबोधित करते हुए बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

नंदीग्राम में राकेश टिकैत के भड़काऊ बोल, 'कान खोलकर सुन ले दिल्ली, अगली मंडी संसद पर'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर