Non-Veg पिज्जा डिलीवर हुआ तो भड़क उठी महिला, कोर्ट में केस फाइल कर कंपनी से मांगा 1 करोड़ का मुआवजा

Non Veg Pizza One Crore Rupees Compensation: मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है जहां महिला ने पिज्जा कंपनी पर नॉन वेज पिज्जा डिलीवर करने के एवज में एक करोड़ रुपये मांगे हैं।

Woman gets non-veg pizza, seeks Rs 1 crore compensation over hurt religious beliefs in Ghaziabad
Non-Veg पिज्जा डिलीवर हुआ तो भड़क उठी महिला, मांगे ₹1 करोड़ 

मुख्य बातें

  • अमेरिकन पिज्जा कंपनी ने गलती से भेज दिया महिला के घर पर नॉनवेज पिज्‍जा
  • महिला ने अमेरिकी कंपनी से मांगा 1 करोड़ रुपये का हर्जाना
  • महिला ने धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का लगाया आरोप, मांगा मुआवजा

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अमेरिकी पिज्जा कंपनी से एक करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है और इसके लिए महिला ने उपभोक्ता अदालत (Consumer Forum) में कंपनी के खिलाफ बकायदा केस दायर कर दिया है। पिज्जा कंपनी की गलती ये थी कि उसने महिला के घर पर वेज की जगह नॉन वेज पिज्जा डिलीवर कर दिया था जो महिला ने ऑर्डर किया ही नहीं था।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद की रहने वाली दीपाली त्यागी ने 2 साल पहले एक अमेरिकी पिज्जा रेस्‍तरां से वेज पिज्‍जा का ऑर्डर दिया था। इसके बाद कंपनी की ओर से उनके घर पर जो पिज्‍जा भेजा गया वह नॉनवेज निकला। बस फिर क्या था जैसे ही दीपाली ने पिज्जा खाना शुरू किया तो उसमें मशरूम की जगह मांस था, जिससे दीपाली भड़क गईं और उन्होंने कहा कि यह पारिवारिक व धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ है क्योंकि वह अपनी पसंद व अपने अंत:करण से विशुद्ध शाकाहारी हैं।

वेज की जगह था नॉनवेज
मीडिया से बात करते हुए दीपाली ने बताया कि 30 मिनट की जगह पिज्जा काफी देर से घर पर डिलीवर हुआ और जैसे ही मैंने स्लाइस मुंह में रखा तो मुझे पता चल गया कि यह नॉनवेज पिज्जा है। दीपाली के मुताबिक पिज्जा में मशरूप की जगह मांस पड़ा हुआ था।  इसके बाद पीड़िता ने तुरंत पिज्जा कंपनी के कस्टमर केयर में अपनी शिकायत दर्ज कराई और सवाल जवाब किए।

कंपनी ने दिया था ये ऑफर
पीड़िता ने बताया कि कंपनी की तरफ से कॉल आया और उन्होंने पूरे परिवार को मुफ्त में पिज्जा देने की बात कही। जिस पर दीपाली ने कहा कि उन्हें इस तरह के ऑफर में कोई रूचि नहीं है। दीपाली ने कहा कि इससे उनका तो धर्म भ्रष्ट हो गया है और शुद्धिकरण के लिए घर में जो  पूजा अनुष्ठान होगा उसमें लाखों रुपये खर्च होंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर