नंदीग्राम में राकेश टिकैत के भड़काऊ बोल, 'कान खोलकर सुन ले दिल्ली, अगली मंडी संसद पर'

नंदीग्राम में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर कोई वोट मांगने आए तो पूछना कि उसे एमएसपी कब मिलेगी। इसके साथ कहा कि अब अगला टारगेट संसद होगा।

नंदीग्राम में राकेश टिकैट के भड़काऊ बोल, 'कान खोलकर सुन ले दिल्ली, अगली मंडी संसद पर'
राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन लीडर 

मुख्य बातें

  • राकेश टिकैत भाजपा के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे
  • कोलकाता एयरपोर्ट पर उनका स्वागत टीएमसी सांसद डोला सेन ने किया
  • राकेश टिकैत ने कहा कि लुटेरी बीजेपी को लोग वोट ना करें

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियन के नेता चुनावी राज्यों में स्पष्ट तौर पर बीजेपी को हराने की अपील कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं का कहना है कि बीजेपी को वोट की चोट जरूरी है। नंदीग्राम में किसानों को संबोधित करते हुए बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने भड़काऊ बातें भी कहीं।

अगली मंडी संसद पर
भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने नंदीग्राम के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) को वोट न देने का आग्रह किया। केंद्र को धमकी देते हुए, उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर संसद में मंडी खोलने के लिए फिर से दिल्ली में प्रवेश करेंगे।जिस दिन संयुक् त मोर्चा तय करेगा, संसद में एक नई मंडी खोली जाएगी। ट्रैक्टर फिर से दिल्ली में प्रवेश करेंगे। हमारे पास 3.5 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख किसान हैं, अगला लक्ष्य संसद में फसल बेचने का होगा, नंदीग्राम में बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा।संयुक्ता किसान मोर्चा ने आज 3 खेत कानूनों के खिलाफ कोलकाता में 'महापंचायत' आयोजित की।

बीजेपी को वोट ना देने की अपील
टिकैत ने कहा कि वो लोग यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जा रही हैं। हम उनसे भाजपा को वोट नहीं देने की अपील करेंगे क्योंकि उन्होंने पूरे देश को लूट लिया है।ऐसे उम्मीदवार को वोट दें जो बीजेपी को हरा सके'उन्होंने लोगों से एक उम्मीदवार को वोट देने का भी आग्रह किया जो बीजेपी को हरा सकते हैं।


टीएमसी ने टिकैत का स्वागत किया
टिकैत भाजपा के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे और हवाई अड्डे पर टीएमसी सांसद डोला सेन ने उनका स्वागत किया।किसान नेता बलबीर राजेवाल ने कहा कि जो वहां मौजूद थे, उन्होंने कहा: "आप किसी को भी वोट दे सकते हैं लेकिन भाजपा को। इससे पहले, योगेंद्र यादव ने एक पत्र में लोगों से भगवा पार्टी को वोट न देने का आग्रह किया था।

पिछले महीने, संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि जारी आंदोलन उदासीन रहेगा और किसी भी राजनीतिक नेता को अपने मंच से बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।यह बयान विभिन्न दलों के राजनेताओं द्वारा सिंघू, गाजीपुर, टीकरी और अन्य सीमा पर प्रदर्शन स्थलों का दौरा करने के बाद आया है, जो केंद्र के खेत कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान को समर्थन देने के लिए कहते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर