Kerala Elections: नहीं मिला टिकट, विरोध में केरल महिला कांग्रेस चीफ ने मुंडवाया सिर

देश
Updated Mar 14, 2021 | 18:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Lathika Subhash: केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने पद से इस्तीफा दे दिया है और टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने पार्टी कार्यालय के बाहर सार्वजनिक रूप से मुंडन कराया।

Latika Subhash
लतिका सुभाष  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने पद से इस्तीफा दिया और टिकट नहीं मिलने पर विरोध जताते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर सार्वजनिक रूप से मुंडन कराया। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रही हूं, लेकिन मैं अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया है।

वह एट्टूमनूर से चुनाव लड़ना चाहती थीं। उन्हें 2018 में राहुल गांधी द्वारा राज्य में महिला कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उस समय राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे। लथिका ने पार्टी पर दशकों से पार्टी की सेवा कर रही महिलाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया। 

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट से जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने वतकारा से सांसद के मुरलीधरन को तिरुवनंतपुरम की नेमोम विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा सिर्फ इसी सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने पार्टी आलाकमान और स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श के बाद दिल्ली में 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी केरल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस ने अभिनेता धर्माजन को कोझिकोड जिले की बालुस्सेरी सीट से उतारा है। पूर्व पर्यटन मंत्री ए पी अनिल कुमार वंदूर सीट से जबकि युवा कांग्रेस नेता शफी परमबिल पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे। परमबिल का पलक्कड़ में भाजपा उम्मीदवार और ‘मेट्रोमैन’ के नाम से मशहूर ई श्रीधरन से होगा। इसी तरह, युवा नेताओं वी टी बलराम को त्रिथला से, ए एम रोहित को पोन्नानी से, डॉ सरीन पी को ओट्टापलम से और के एम अभिजीत को कोझिकोड उत्तर सीट से टिकट मिला है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर