ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 11 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 11 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 अक्टूबर सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 Aaj ki taza khabar 11 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 11 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ की उद्घाटन करेंगे, लखीमपुर खीरी केस में आशीष मिश्र को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस कोर्ट में अर्जी दायर करेगी। दोहा वार्ता के बाद तालिबान ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान के लिए आर्थिक सहायता देगा लेकिन वह तालिबान सरकार को मान्यता नहीं देगा। कर्नाटक मंत्री ने महिलाओं को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। भाजपा के एक सांसद ने कहा है कि लखीमपुर खीरी की घटना के जरिए कांग्रेस खुद को यूपी में खड़ा होने की कोशिश कर रही है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

Opinion India ka: आयकर विभाग ने हैदराबाद स्थित हेटरो फार्मास्यूटिकल समूह पर छापेमारी के बाद 550 करोड़ रुपए की बेहिसाबी आय का पता लगाया है और 143 करोड़ रुपए से अधिक नकद राशि जब्त की है।

Opinion India ka: खुली अलमारी...निकले 143 करोड़, देश को कब मिलेगी कालेधन से निजात?

Virat Kohli comments after KKR defeats RCB in IPL 2021 Eliminator: शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया, तो कप्तान विराट कोहली ने निराशा भरा बयान दिया।

खिताब के बिना खत्म हुआ 'कप्तान' विराट कोहली का IPL सफर, तो हार के बाद कुछ ऐसा कहा

News Ki Pathshala: न्यूज की पाठशाला में बात हुई कि लखीमपुर पर महाराष्ट्र में बंद क्यों? महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक आखिर किस सवाल पर भड़क गए और इंटरव्यू छोड़ गए।

News Ki Pathshala: महाराष्ट्र बंद से लखीमपुर का इंसाफ मिलेगा? पहले लॉकडाउन, फिर बंद...जनता कहां जाए?

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले लोगों तक पहुंचने और उनका समर्थन हासिल करने की मंशा से मंगलवार को कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत करेंगे।

'समाजवादी विजय यात्रा' पर निकल रहे हैं अखिलेश यादव, पिता मुलायाम का लिया आशीर्वाद-VIDEO

राकेश झुनझुनवाला अगले साल तक देश में नई विमानन कंपनी शुरू करने जा रहे हैं, आकासा एयरलाइन (Akasa Airline) नाम से इस कंपनी को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से सोमवार को NOC भी मिल गई।

Akasa Airline:राकेश झुनझुनवाला की विमानन कंपनी 'आकासा एयरलाइन' को मिली NOC

Sawal public ka: लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर सत्ताधारी गठबंधन ने महाराष्ट्र में बंद बुलाया। इस बंद से आमजन को काफी दिक्कतें हुईं। कई जगह सत्ताधारी दलों के कार्यकर्ताओं ने लोगों से मारपीट की।

Sawal public ka: अपनी ही सरकार में बंद...किसे मूर्ख बना रहे हो? बंद से क्या हासिल होगा?

लोकलसर्किल्स द्वारा इस साल जून में किये गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, उस वक्त 29 फीसदी लोगों ने मास्क लगाने और 11 फीसदी द्वारा सामाजिक दूरी के अनुपालन किये जाने के संकेत दिये थे।

Corona:फेस्टिव सीजन के साथ ही लोगों ने भुला दी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की आदत, सर्वेक्षण में आया सामने

Kashmir Minority distress Helpline: कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमलों के चलते पुलिस ने अल्पसंख्यक संकट हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। मदद के लिए 01942440283 पर कॉल किया जा सकता है।

कश्मीर: अल्पसंख्यकों के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर, घाटी में हिंदुओं और सिखों पर बढ़े हमले

महबूबा मुफ्ती ने सुरक्षाबलों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई इनकी गोली से मारा जाता है तो ठीक, मिलिटेंट की गोली से कोई मरता है तो गलत। मेरे हिसाब से दोनों बातें गलत हैं।

महबूबा मुफ्ती के बोल- ये कैसा सिस्टम कोई सुरक्षाबलों की गोली से मरे वो ठीक, मिलिटेंट की गोली से मरे वो गलत

कश्मीर के पुंछ में 5 जवानों की शहादत हो गई आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सैनिक शहीद हुए हैं ये मुठभेड़ LoC के पास सुरनकोट के जंगलों में हुई वहीं इस घटना को लेकर महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान सामने आया है।

Dhakad Exclusive:Kashmir में शूरवीरों की शहादत का फिर Mehbooba Mufti ने किया अपमान!

Power Crisis in India: देश में कोयला संकट गहराता जा रहा है वहीं सरकार इस मामले को लेकर खासे अलर्ट मोड में है और संभावित कदमों पर काम किया जा रहा है, देखिए क्या हैं राज्यों के हालात...

Logtantra: किस राज्य के पास कितना कोयला ?किन राज्यों की बत्ती गुल होने वाली है ? देखिए खास चर्चा

Rashtravad: राष्ट्रवाद में बात हुई महाराष्ट्र बंद की। लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महाविकास अघाड़ी गठबंधन ने महाराष्ट्र बंद बुलाया। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई, कई जगह गुंडागर्दी भी की गई।

Rashtravad: लखीमपुर के बहाने महाराष्ट्र में मौका-मौका? बंद तो बहाना है...सियासत चमकाना है

RJD Crisis: 30 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने जहां अपना प्रत्याशी उतारकर महागठबंधन में पहले से ही दरार डाल दी है। वहीं रही-सही कसर तेज प्रताप यादव ने पूरी कर दी । हालांकि तेजस्वी ने तेज प्रताप के दांव को पलट दिया है।

अभी लंबी चलेगी तेज प्रताप की लड़ाई, तेजस्वी के अगले कदम का इंतजार

Delhi Coal Crisis Update:रेलवे की तरफ से दादरी और झज्जर को 8-8 रेक कोयले की सप्लाई अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी माना जा रहा है कि दशहरे के बाद बिजली की मांग में कमी होगी और उसके बाद पावर प्लांट्स में कोयले का संकट भी कम होगा।

Delhi Coal Crisis: सीएम केजरीवाल की चिट्ठी पर बवाल के बाद दिल्ली का कोटा दोगुना

देश के कई राज्यों में बिजली संकट (Power Crisis) गहराता जा रहा है,  इस संकट से निपटने को कोल, रेल और पॉवर तीनों मिनिस्ट्री ने मिलकर 'क्राइसिस ग्रुप' बनाया है।

Power Crisis: पॉवर संकट से निपटने को कोल, रेल और पॉवर तीनों मिनिस्ट्री ने मिलकर बनाया 'क्राइसिस ग्रुप'

Coal Crisis Update: देश में कोयला संकट को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने एक अहम बैठक बुलाई है जिसमें उर्जा और कोयला मंत्री पहुंचे, सरकार इस मामले को लेकर खासे अलर्ट मोड में है।

Coal Crisis:कोयले के गहराते संकट पर गृह मंत्री अमित शाह की अहम बैठक, केंद्रीय मंत्री समेत कई अधिकारी शामिल-VIDEO

अलीगढ़ से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी को एक टैंपो ड्राइवर ने पीट दिया। इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही लेकिन टैंपो ड्राइनर ने एक ना सुनी।

अलीगढ़: बीच सड़क शख्स ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की पिटाई, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

Kapil Sibal on Martyrdom of 5 Indian Soldiers: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गए हैं इसे लेकर कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी को फिर से निशाने पर लिया है।

5 भारतीय सैनिकों की शहादत पर सिब्बल का पीएम मोदी पर तंज, कहा-'मोदी जी क्‍या आप अपने वादों को भूल गए या वो भी जुमले थे!

Maharashtra Bandh: महाराष्ट्र बंद में लोगों को भारी परेशानी हो रही है। ठाणे और चंद्रपुर में NCP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी सामने आई, विक्रोली में सड़क पर आगजनी की गई। लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर ये बंद बुलाया गया।

Maharashtra Bandh: महाराष्ट्र बंद में लोगों को भारी परेशानी, फडणवीस ने कहा- स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार हुआ

राजधानी दिल्ली में त्यौहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं इसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में है और संभावित खतरों से निपटने के उपायों को अमल में लाया जा रहा है।

Delhi Security:दिल्ली में त्योहारों के दौरान आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर बढ़ाई गई चौकसी

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को उनके सरनेम के कारण एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

'क्योंकि उसका नाम खान है' आर्यन खान के केस को लेकर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) एवं चार जवान शहीद हो गए हैं।

Jammu Kashmir Encounter : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मुठभेड़, जेसीओ सहित 5 जवान शहीद

वर्चुएल कार्यक्रम के जरिए अंतरिक्ष क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज जितनी निर्णायक सरकार भारत में है, उतनी पहले कभी नहीं रही। अंतरिक्ष क्षेत्र और अंतरिक्ष तकनीक को लेकर आज भारत में जो बड़े सुधार हो रहे हैं।

PM मोदी ने की ISpA की शुरुआत, बोले-हमारा स्पेस सेक्टर, देशवासियों की प्रगति का एक बड़ा माध्यम 

क्रूज ड्रग केस में गिरफ्तार अभिनेता शाहरूख खाने के बेटे आर्यन खान को राहत नहीं मिली है। आर्यन की जमानत अर्जी पर सेशन कोर्ट अब बुधवार को सुनवाई करेगा। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के इस अनुरोध पर कि उसे जमानत अर्जी में दिए गए कई प्वाइंट्स पर जवाब दाखिल करना है।

आर्यन खान को राहत नहीं, जमानत अर्जी पर अब बुधवार को होगी सुनवाई

भारत इंटरनेट कंपनियों पर लगाए गए इक्वलाइजेशन लेवी या 'Google tax' को खत्म कर देगा जब 136 देशों के प्रतिनिधियों के बीच ग्लोबल टैक्स डील पर सहमति हो जाएगी।

फेसबुक, नेटफ्लिक्स जैसी डिजिटल कंपनियों पर 'Google tax' लगाना बंद कर देगा भारत!

सरकार और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच की दूरी मिटाने के लिए एक बार फिर से पार्टी दफ्तर में सहयोग कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इस 'सहयोग' कार्यक्रम के तहत हर दिन सोमवार से लेकर शुक्रवार तक एक केंद्रीय मंत्री बीजेपी दफ्तर में बैठेंगे। 

'सहयोग' कार्यक्रम के जरिए BJP कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे केंद्रीय मंत्री, पार्टी मुख्यालय में लगेगा दरबार 

त्‍योहारी सीजन और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 18 अक्टूबर को किए जा रहे कार्यक्रम के चलते यूपी पुलिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी तत्‍काल प्रभाव से रद्द कर दी गई है।

UP : यूपी पुलिस का बड़ा कदम, 18 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्याओं पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के तीन सहयोगी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस आज (11 अक्टूबर 2021) 'महाराष्ट्र बंद' कर रहे हैं।

लखीमपुर में हुई किसानों की हत्या के विरोध में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस का महाराष्ट्र बंद आज, प्रभावित हो सकता है यातायात

अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान (Taliban) सरकार को अमेरिका (America) अभी औपचारिक रूप से मान्यता नहीं देगा लेकिन वह इस संकटग्रस्त देश को मानवीय आधार पर सहायता उपलब्ध कराएगा। 

Afghanistan: दोहा वार्ता के बाद तालिबान ने कहा- हमें मानवीय सहायता देगा अमेरिका लेकिन अभी मान्यता नहीं  

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार 7वें दिन बढ़ोतरी की गई। पेट्रोल में 30 पैसे और डीजल में 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। वृद्धि के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल 104.44 रुपए लीटर हो गया है जबकि डीजल 93.17 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

लगातार 7वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है आज का भाव

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के सुधाकर (Dr K Sudhakar) ने रविवार को अजीबो-गरीब बयान दिया। मंत्री ने दावा किया कि आधुनिक भारतीय महिलाएं (Modern Indian Women) 'सिंगल' रहना चाहती हैं। 

आजकल बच्चे को जन्म देना नहीं चाहतीं महिलाएं, उन्हें सिंगल रहना पसंद है, कर्नाटक के मंत्री का अजीब बयान

पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि परिवार वाले इस सुलझाने की पूरी कोशिश कर रहे है।

तेजप्रताप-तेजस्वी के बीच विवाद सुलझाने दिल्ली से पटना पहुंचीं राबड़ी देवी, बड़े बेटे मिलने को तैयार नहीं!

साल के दसवें महीने की 11वीं तारीख को जन्मे इस शख्स को कोई 'एंग्री यंगमैन' कहता है, कोई 'सदी का महानायक', कोई 'बिग बी' तो कोई 'शहंशाह', उनके जितने प्रशंसक, उतने ही नाम। 

आज का इतिहास, 11 अक्‍टूबर: हरदिल अजीज कलाकार अमिताभ बच्चन का जन्‍मदिन, जानिये दुनिया में और क्‍या कुछ हुआ आज

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे नवजीत सिंह ने रविवार को मोहाली के एक गुरुद्वारे में सादे समारोह में शादी की।नवजीत ने मोहाली जिले के डेरा बस्सी के पास अमलाला गांव की रहने वाली इंजीनियरिंग ग्रेजुएट सिमरनधीर कौर से शादी की।

Punjab CM Son Marriage:पंजाब सीएम के बेटे की हुई सादगी भरी शादी, सिद्धू नहीं रहे मौजूद

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर