खिताब के बिना खत्म हुआ 'कप्तान' विराट कोहली का IPL सफर, तो हार के बाद कुछ ऐसा कहा

Virat Kohli comments after KKR defeats RCB in IPL 2021 Eliminator: शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया, तो कप्तान विराट कोहली ने निराशा भरा बयान दिया।

Virat Kohli journey as IPL captain is over
विराट कोहली का कप्तान के रूप में आईपीएल सफर समाप्त  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बैंगलोर और कोलकाता के बीच आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मैच
  • कोलकाता ने बैंगलोर को हराया, कप्तान के रूप में विराट कोहली का खिताबी सपना टूटा
  • विराट कोहली ने हार के बाद निराशा में दिया ये बयान

आईपीएल में कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) का सफर हार के साथ समाप्त हुआ और एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का फाइनल में जाकर खिताब जीतने का सपना टूट गया। आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में सोमवार को शारजाह के मैदान पर बैंगलोर और कोलकाता का कठिन मुकाबला हुआ। इस पेचीदा पिच पर बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 138 रन ही बना सके। जवाब में केकेआर ने अंतिम ओवर तक मैच खींचने के बाद 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस हार के बाद निराश कप्तान विराट कोहली ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

विराट कोहली ने आईपीएल से ठीक पहले ऐलान कर दिया था कि वो आखिरी बार आईपीएल में कप्तानी करते दिखेंगे। ऐसे में एक बार फिर खिताब से चूकने से निराश कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, "उनके स्पिनर्स मैच में हावी रहे। वो विकेट लेते रहे। हमारी शुरुआत अच्छी रही लेकिन हमको और आगे बढ़ना चाहिए था। ये अच्छी बॉलिंग का सवाल था ना कि खराब बैटिंग का। 

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। पूरे टूर्नामेंट में ये देखने को मिला। बस एक खराब ओवर ने काफी कुछ खराब कर दिया (डेनियल क्रिस्टियन का ओवर)। सुनील नरायन ने भी शानदार प्रदर्शन किया। सिर्फ वही नहीं बल्कि शाकिब अल हसन और उनके अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

कप्तानी का सफर खत्म, बोले- हमेशा आरसीबी में रहूंगा

कप्तान के रूप में अपना आखिरी आईपीएल खेलने को लेकर विराट कोहली ने कहा, "मैंने काफी कोशिश की है ऐसी परंपरा बनाने की जहां आक्रामक क्रिकेट खेली जा सके। यही चीज मैंने भारतीय टीम में कोशिश की। बस इतना कह सकता हूं कि मैंने अपना बेस्ट दिया है। मैंने यहां अपना 120 प्रतिशत दिया और मैदान पर खिताड़ी के रूप में फ्रेंचाइजी को अपना योगदान देता रहूंगा। अच्छा मौका है कि अब हम टीम को दोबारा खड़ा करें अगले तीन सालों के लिए। मैं बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा। मेरे लिए इमानदारी मायने रखती है और आईपीएल मे अंतिम दिन तक इसी फ्रेंचाइजी को समर्पित रहूंगा।" 

दूसरे क्वालीफायर में केकेआर बनाम दिल्ली

अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है, जहां उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स की टीम से होगा। दिल्ली की टीम पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के बाद दूसरे क्वालीफायर में आई है। अब केकेआर और दिल्ली में जो दूसरा क्वालीफायर जीतेगा वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से खिताब के लिए टकराएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर