Maharashtra: महाराष्ट्र में 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना की चपेट में, बेकाबू होती दिख रही रफ्तार

Maharashtra Minister Corona Affected:महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है बताया जा रहा है कि इसकी चपेट में 13 मंत्री और 70 विधायक आ चुके हैं।

corona in Maharashtra
महाराष्ट्र में 13 मंत्री और  70 विधायक कोरोना की चपेट में 

Maharashtra Minister and MLA Corona Affected: महाराष्ट्र में सूबे के मंत्रियों और विधायकों पर कोरोना संक्रमण की खासी मार पड़ी है,  महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार ने बताया कि राज्य के 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं वहीं इससे पहले राज्य के मंत्रिमंडल के 10 मंत्री और 20 विधायकों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने दी थी, इसका अर्थ यही है कि  राज्य में कोरोना संक्रमण की चपेट में महाराष्ट्र के तामी नामचीन और वीवीआईपी लोग आ गए हैं।

गौर हो कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं वहीं, मुंबई में एक बार फिर लोगों को लॉकडाउन का दंश झेलना पड़ सकता है मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि कोरोना के डेली केस 20 हजार के ऊपर आएंगे, तो लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। 

मंत्री एकनाथ शिंदे, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत हुए संक्रमित

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंगलवार को कहा कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और कोविड-19 के लिए उनका उपचार चल रहा है। शिंदे ने ट्विटर पर कहा, 'मैं जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला हूं और चिकित्सक की देख-रेख में मेरा उपचार चल रहा है। आप सभी के आशीर्वाद से मैं कोरोना को मात दे दूंगा और जल्द ही आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा। पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।'

एक अन्य ट्वीट में, सांवत ने कहा, 'मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हूं। घर पर खुद को अलग-थलग कर लिया है। मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से एहतियात के तौर पर स्वयं की जांच कराने का आग्रह करता हूं। ध्यान रखें।' वहीं उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पिछले सप्ताह कहा था कि अब तक 10 से अधिक मंत्रियों और कम से कम 20 विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

मंगलवार को कोविड-19 के 18,466 नये मामले आए सामने

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 18,466 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,30,494 हो गयी जबकि 20 और रोगियों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,41,573 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। पिछले दिन के मुकाबले संक्रमण के नये मामलों में 52 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।महाराष्ट्र में इस दौरान कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 75 नये मामले सामने आए। राज्य में अब तक ओमीक्रोन के 653 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। ओमीक्रोन के नये मामलों में 40 मामले राजधानी मुंबई से सामने आए, राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर