Saar kashyap Transformation: पद्मावत फिल्म के एक्टर का हैरान करने वाला ट्रांसफॉर्मेशन, तीन महीनों में कम किया 50 किलो वजन

Saar kashyap Transformation: सभी लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं। बीते सालों से बॉलीवुड के कई स्टार्स भी अपना वजन कम करके एक ट्रेंड सेट करते हुए आए हैं। इन्ही में से एक एक्टर हैं सार कश्यप जिन्होंने अपने ट्रांसफोर्मेशन से सबको हैरान कर दिया है। आपको भी उनका ट्रांसफोर्मेशन देखने की सलाह दी जाती है।

Updated Sep 28, 2022 | 10:51 AM IST

Padmaavat Actor Saar Kashyap Transformation

पद्मावत के इस एक्टर का ट्रांसफोर्मेशन देख सब लोग हैरान

मुख्य बातें
  • पद्मावत के इस एक्टर ने 50 किलो वजन किया कम।
  • सार कश्यप ने अपने ट्रांसफोर्मेशन से सबको हैरान कर दिया है।
  • आजकल वजन कम करने का ट्रेंड बना हुआ है।
Padmaavat Actor Saar kashyap Transformation: वजन कम करना आजकल एक ट्रेंड जैसा हो गया है। हालांकि इस तरह के ट्रेंड की और हेल्दी लाइफस्टाइल जीने के शौकीन लोगों की वाकई बहुत आवश्यकता थी। बीते सालों बॉलीवुड के कई स्टार्स हुए हैं, जिन्होंने अपने वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन से सबके छक्के छुड़ा दिए। अदनान समि, भूमि पेडनेकर, आशिका भाटिया जैसे ही एक और अभिनेता हैं। जिन्होंने 50 किलों के करीब वजन घटाया है, ये हैं क्लासिक फिल्म पद्मावत का हिस्सा रहे 28 वर्षीय सार कश्यप (Sarah kashyap)। फिल्म में ‘वरधन’ का किरदार निभाने वाले सार न केवल अच्छी एक्टिंग स्किल्स के धनी हैं, बल्कि गुड लुक्स और मस्क्यूलर फिजिक भी उनमें कुट-कुट कर भरा हुआ है।
बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रखने के पहले, सार का वजन लगभग 125 किलो के आसपास का था। जिसकी वजह से सामान्य काम करने में दिक्कत आती ही है, मगर साथ ही शरीर को और गंभीर बीमारियों की चपेट में आने का खतरा भी अत्यधिक हो जाता है। जिसकी वजह से एक हेल्दी जीवन की ओर रुख करना सार के लिए बेहतरीन विकल्प था। जरूर आपने उन्हें कई वेब सीरीज और विज्ञापनों में अवश्य देखा होगा। आइए आपको बताते हैं कि सार ने मात्र तीन महीनो के अंदर हेल्दी तरीके से लगभग 50 किलो वजन कैसे कम किया। उनकी ये फैट टू फिट जर्नी के बारे में जानकर आपको भी जरूर प्रेरणा मिलेगी।

ऐसे आया वजन कम करने का ख्याल
एक इंटरव्यू में सार ने अपने जीवन और वेट लॉस जर्नी के बारे में बात करते हुए बताया कि कैसे वे बचपन से एक बहुत चबी किड थे। उन्होंने कहा, “बचपन से मेरा वजन काफी ज्यादा रहा है। अक्सर स्कूल में बच्चे मेरे वजन का मजाक उड़ाया करते थे। न केवल बच्चे बल्कि टीचर्स भी मुझे और मेरी बातों को कभी गंभीरता से नहीं लेते थे। जिन लोगों का वजन ज्यादा होता है, उन लोगों के साथ किस प्रकार का बुरा व्यवहार किया जाता है। उस चीज को मैंने बहुत करीब से महसूस किया है। जब मैंने बारहवीं कक्षा पास कर ली, उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपनी सेहत और वजन पर ज्यादा गौर करने की जरूरत है। तभी मैंने वजन कम करने और खुद के लिए कुछ करने के बारे में पहली बार सोचा था।”

इस तरह की थी शुरुआत

वजन कम करने का अर्थ ये, हरगिज नहीं होता है कि आप खाना बिलकुल ही छोड़ दें। बहुत सारा वर्कआउट करते रहे ताकि आपका शरीर एग्जॉस्ट हो जाए। बल्कि वजन कम करने का सही तरीका ये है कि आप धीरे धीरे अपने शरीर को ट्रेन करें, टाइम दें, कैलोरीज में कटौती करें। क्योंकि वजन एक दिन में कम नहीं होता है।
अपनी फिटनेस जर्नी के शुरूआती दिनों की बात करते हुए सार कहते हैं, “पहली बार जब मैंने वेट लॉस करने की शुरुआत की थी, तो मैं रोजाना करीब 5 किलोमीटर पैदल वॉक करता था। उस वक्त मेरा वजन करीब 125 किलो था, जिसे कम करना बहुत जरूरी था। मैंने पैदल चलने के साथ साथ अपनी डाइट में भी खास बदलाव किए थे। मैंने खाने की मात्रा कम करने के साथ, उसमें से वो सारी चीजें हटा दी थी जो अनहेल्दी और जंक थीं और मेरा वजन बढ़ाने में सबसे ज्यादा जिम्मेदार थी। इसी के साथ मैंने जिम जाना शुरू किया था, डाइट में मैंने चिकन और अंडे खाने भी शुरू किए ताकि शरीर को प्रोटीन मिल सके। इन्हीं चीजों से मेरा वजन घटने लगा था और मैंने करीब 50 किलो लूज किया।”

ऐसी है सार की डाइट

वजन कम करने का पहला मूल मंत्र यही होता है कि, आपकी डाइट में खास बदलाव किए जाए। तभी आप जो वर्कआउट करते हैं, उसका असर होता है। सार ने भी इसी बात को फॉलो किया था। अपनी डाइट के बारे में बताते हुए वे कहते हैं कि, “सुबह उठकर सबसे पहले में नींबू पानी या फिर ब्लैक कॉफी पीता हूं, मेरे दिन की शुरुआत रोज ऐसे ही होती है। उसके बाद ब्रेकफास्ट में मैं 5 से 6 अंडे खाता हूं, उसके बाद करीब 12 बजे के आसपास मैं एक सेब लेता हूं। लंच में मैं घर का बना साधारण दाल, रोटी, सब्जी और कभी कभी चिकन या फिश का सेवन कर लेता हूं। मैं घर के बने खाने का बहुत शौकीन हूं, लेकिन मैं इसे थोड़ी मात्रा में ही खाता हूं। शाम को नाश्ते में पोहा या ओट्स के साथ बादाम तथा अखरोट का ऑप्शन मुझे काफी अच्छा लगता है। इनके अलावा कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनका सेवन मैं हमेशा अवॉइड करता हूं। वो है तला हुआ खाना, मैदे के बिस्किट, फास्ट फूड, मीठी चीजें आदि।”

वेट लॉस से खोई हुई इज्जत मिली वापस

ज्यादा वजन वाले लोगों को कई तरह के भेदभाव और नकारात्मक बातों का सामना करना पड़ता है। जिससे व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर भी खासा असर पड़ता है। सार अपने वेट लॉस के दिनों की बात करते हुए बताते हैं कि, “बढ़े वजन के कारण लोग मुझे महज एक लूजर की तरह देखते थे। छोटी उम्र में ही जब आप इस तरह के भेदभाव का शिकार होते हैं, तो इसका असर आपके दिमाग पर भी बुरी तरह से पड़ता है। अब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे एहसास होता है कि वो कितना मुश्किल दौर था। और मैंने कितनी बहादुरी से सब कुछ पार कर लिया, मेरे परिवार और रिश्तेदारों ने हमेशा मेरा बहुत साथ दिया। साथ फैट टू फिट के इस सफर के पूरे होने के बाद मैंने लोगों के बरताव में बहुत से बदलाव देखे। कैसे मेरे आसपास का वातावरण पूरी तरह से बदल गया था। जो लोग मुझसे बात तक करना पसंद नहीं करते थे, उनके लिए अब मैं एक हीरो बन गया हूं। मेरी इस जर्नी की सबसे खास बात यही है कि इससे मुझे मेरी खोई हुई इज्जत वापस मिल गई।”

शूटिंग के समय खाते हैं ये खाना

कई बार काम के साथ डाइट मैनेज करना बहुत मुश्किल हो जाता है। खासतौर से शूटिंग के शेड्यूल के साथ, सार बताते हैं कि कैसे वे कभी अपनी डाइट के साथ समझौता नहीं करते हैं। वे बताते हैं कि उन्हें बाहर के खाने से अच्छा घर का बना हेल्दी साधारण खाना ज्यादा पसंद है। इसलिए वे शूटिंग पर अपना टिफिन साथ ले जाते हैं।
पद्मावत फिल्म के साथ सार थिसिस और सात कदम जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा वे कई पॉपुलर टीवी चैनल्स के शोज तथा एड्स मैं भी नजर आ चुके हैं। हाल में सार दो वेबसीरीज मैं दिखने वाले हैं, एक है कलिका और दूसरी टाइप्स ऑफ लव।

सार का फिटनेस मंत्रा

सार वर्कआउट के साथ साथ बॉडीबिल्डिंग भी करते हैं। जिसमें उनका मुख्य फोकस स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और हाई इंटेंसिटी कार्डियो पर रहता है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि कैसे सही डाइट लेना ही उनकी फिटनेस के पीछा के राज है। सिर्फ कसरत करने से उतने अच्छे परिणाम मिल पाना मुश्किल है। सार अब 75 किलो के हैं, और उनकी हाइट 6’1 है।
लेटेस्ट न्यूज

सवाल ही कुछ ऐसा था, चीनी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने साधी चुप्पी और फिर ऐसा रहा जवाब

Petrol-Diesel Rate: 6 महीने बाद क्या बदल गई पेट्रोल-डीजल की कीमत? अभी कर लें चेक

Petrol-Diesel Rate 6      -

Gambhir Bimari Sahayata Yojana: गंभीर बीमारी के इलाज में मदद करती है यूपी सरकार, जानें कैसे करना है आवेदन

Gambhir Bimari Sahayata Yojana

राहत की खबर! दिल्ली AIIMS का सर्वर हुआ बहाल, लेकिन अभी मैनुअल मोड पर चलेंगी सभी सेवाएं

    AIIMS

Drishyam 2 BO Early Estimate Day 12: अजय देवगन स्टारर ने 12 दिनों में किया 150 करोड़ का आंकड़ा पार, जानें फिल्म की पूरी कमाई

Drishyam 2 BO Early Estimate Day 12     12    150

Raveena Tandon: जंगल सफारी करना रवीना टंडन को पड़ा भारी! 'टाइगर' के साथ वीडियो पर अब होगी जांच?

Raveena Tandon

BPSC 67वीं PT रिजल्ट पर बवाल, धरने पर बैठे अभ्यर्थी, प्रतिपक्ष नेता विजय कुमार सिन्हा की CBI जांच की मांग

BPSC 67 PT              CBI

Gujarat assembly election: सूरत की 16 विधानसभाएं BJP के लिए क्यों हैं अहम

Gujarat assembly election   16  BJP
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited