UP Elections 2022 : 'मुकाबला 80 बनाम 20 के बीच, 20% पर सिमटेगा विपक्ष', CM योगी का तीखा हमला 

UP Assembly Elections 2022 : सीएम योगी ने कहा कि 'भगवान राम अगर मेरे सपने में नहीं आएंगे तो किसके सपने में आएंगे। भगवान कृष्ण भी मेरे सपने में आते हैं। उनके सपने में भगवान कृष्ण आ रहे हैं तो उन्हें कोसने के लिए आते हैं।

 UP CM Yogi Adityanath says this election fight between 80 Vs 20 percent in UP
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 7 फेज में होंगे। 
मुख्य बातें
  • 'यूपी में माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर चला है और आगे भी चलेगा'
  • आईसीयू में पड़ी काग्रेंस के लिए मैराथन की दौड़ मुश्किल-सीएम योगी
  • सीएम ने कहा- हम अपने मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे, हमारी जवाबदेही जनता के प्रति

लखनऊ : 'मैं तो आया ही हूं भ्रम तोड़ने, कहा जाता था कि जो नोएडा जाता है तो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता। मैंने तो अपना कार्यकाल पूरा भी किया और आगे भी हम सरकार बनाने जा रहे हैं। ये चुनाव 80 प्रतिशत और 20 प्रतिशत का है, 80 प्रतिशत हमारे साथ हैं और जो 20 प्रतिशत विपक्ष के साथ हैं वह अपराधियों के साथ हैं, भ्रष्टाचार के साथ हैं, माफियाओं के साथ हैं।' ये बातें सोमवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक साक्षात्‍कार में कहीं। उन्‍होंने कहा कि हमने प्रदेश में कानून व्यवस्था बदली है। पहले प्रदेश में क्राइम की बड़ी-बड़ी रिपोर्ट सामने आती थी। कैराना में लोगों का पलायन होता था, अब वहां लोग वापस आ रहे हैं और अपराधियों का पलायन हुआ है। हमने प्रदेश में सुरक्षा देने का मौहाल बनाया है। हर नागरिक, बेटी, गरीब को सुरक्षा दी है। पहले जो माफिया थे, उनके खिलाफ बुलडोजर चला है और आगे भी चलेगा।

 नकारात्‍मक राजनीति कर रही कांग्रेस-योगी
उन्‍होंने काग्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की करतूते सबके सामने हैं, काग्रेंस नकारात्‍मक राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने अगर आजादी के बाद तुष्टीकरण को न अपनाया होता तो आज देश में आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद कभी न होता। कांग्रेस राम के अस्तित्व को नकार रही थी तो सपा, बसपा उसका समर्थन कर रहे थे। कांग्रेस की असलियत तो सबके सामने आ रही है,प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कांग्रेस आईसीयू में पड़ी है और उससे कहा जाए कि मैराथन की दौड़ लगाना है, उनकी तो यही स्थिती है। आज चुनाव हैं तो सभी राम का नाम ले रहे हैं। हमने तो जो कहा वो करके दिखाया। जो 2017 में कहा था वो भी किया, जो अब कह रहे हैं वो आगे भी करके दिखाएंगे।

UP Chunav 2022 : पहले चरण में 10 जिलों की इन 58 सीटों पर वोटिंग, दलों के लिए पश्चिमी यूपी हमेशा रहा है खास 

कृष्‍ण अखिलेश को सपने में कोसने आते हैं
सीएम योगी ने कहा कि 'भगवान राम अगर मेरे सपने में नहीं आएंगे तो किसके सपने में आएंगे। भगवान कृष्ण भी मेरे सपने में आते हैं। उनके सपने में भगवान कृष्ण आ रहे हैं तो उन्हें कोसने के लिए आते हैं कि जब मौका दिया तो मुझे ही नकार दिया, दंगा कराया। किसानों के मुद्दों पर सीएम योगी ने कहा कि किसानों के हितों के लिए पांच सालों में जो हमने किया वा 50 सालों में नहीं हुआ। गन्ना किसानों के हितों में कई काम हुए हैं। उनके बकाए का भुगतान किया गया है। कई बंद शुगर मील चालू हुई हैं। वहीं, राकेश टिकैत की काट पर सीएम ने कहा कि हम अपने मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। हम उसके लिए प्रतिबद्ध नहीं जो हर जगह सौदेबाजी कर रहा हो। हमारी जवाबदेही जनता के प्रति है।'

UP Election 2022 Opinion Poll: यूपी चुनाव में कौन से मुद्दे रहेंगे हावी, किसकी बन सकती है सरकार, योगी या अखिलेश

10 मार्च को प्रचंड बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार
सीएम योगी ने कहा कि 10 मार्च को प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी। हमारे लिए सत्ता, सेवा का साधन है। हम बिना भेदभाव के प्रदेश की सेवा के लिए कार्य कर रहे हैं। अभी चुनाव की तैयारी चल रही है। हमारी डबल इंजन की सरकार ने जो काम किया उसे लगातार बढ़ा रहे हैं। बीजेपी अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ती है। उन्‍होंने कहा कि हम जनता के हित में काम करेंगे। महत्वपूर्ण ये है कि भारतीय जनता पार्टी जीतनी चाहिए।

क्या जसवंत नगर सीट से इस बार आदित्य यादव ठोकेंगे ताल? शिवपाल यादव ने दिया जवाब  

37 साल बाद सीएम के रिपीट ना होने का मिथक भी टूटेगा
यूपी में सीएम के रिपीट नहीं करने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि पहले नोएडा को लेकर भी भ्रम था। अखिलेश यादव कहते थे कि जो नोएडा सीएम जाता है वो अपने कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता है। लेकिन मैं गया और ये भ्रम टूटा। इसलिए 37 साल बाद सीएम के रिपीट ना होने का मिथक भी टूटेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर